उत्तराखंड पुलिस भर्ती में पकड़ में आया फर्जीवाड़ा महिला अभ्‍यर्थी की जगह दूसरी महिला ने लगाई ऊंची कूद,,,।

उत्तराखंड पुलिस भर्ती में पकड़ में आया फर्जीवाड़ा महिला अभ्‍यर्थी की जगह दूसरी महिला ने लगाई ऊंची कूद,,,।
Spread the love

हरिद्वारहरिद्वार उत्तराखंड हरिद्वार जनपद में रोशनाबाद पुलिस लाइंस में चल रही पुलिस भर्ती प्रकिया में एक महिला अभ्‍यर्थी फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़ी गई। हुआ यूं कि ऊंची कूद तो किसी दूसरी महिला ने की लेकिन बाल थ्रो में वह खुद सामने आ गई।

पुलिस भर्ती में एक महिला अभ्‍यर्थी फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़ी गई। उसकी जगह दूसरी महिला से ऊंची कूद लगाई, लेकिन जब बाल थ्रो का नंबर आया तो वह खुद सामने आ गई। यह फर्जीवाड़ा रोशनाबाद पुलिस लाइंस में सीओ ने पकड़ा। इस दौरान पता चला कि महिला अभ्‍यर्थी सिपाही की पत्नी है। एसएसपी के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
पुलिस कांस्टेबल बनने के लिए एक सिपाही की पत्नी ने ही फर्जीवाड़ा कर डाला। उसकी जगह एक दूसरी महिला ने ऊंची कूद लगाई और जैसे ही बाल थ्रो करने का नंबर आया सिपाही की पत्नी खुद आगे आ गई, लेकिन सीओ निहारिका सेमवाल को उस पर शक हो गया और पूछताछ करने पर गड़बड़झाला पकड़ में आ गया।
आरोपित महिला अभ्यर्थी का पति पुलिस में है तैनात

पड़ताल में सामने आया कि आरोपित महिला अभ्यर्थी हरिद्वार पुलिस लाइन में ही तैनात एक सिपाही की पत्नी है। इससे हड़कंप मच गया। भर्ती स्थल पर मौजूद अधिकारियों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत को पूरे मामले से अवगत कराया। एसएससी ने आरोपी महिला अभ्यर्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अपनी जगह किसी दूसरी महिला को भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने का आइडिया महिला का था या फिर उसका पति भी शामिल है। इस बारे में भी तफ्तीश की जा रही है। यदि सिपाही की भूमिका पाई जाती है तो उस पर भी कार्रवाई होनी तय है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *