ठेकेदार से हैसियत प्रमाण पत्र में जांच पत्र बनवाने के एवज में 4000 रिश्वत लेते रंगे हाथ पटवारी गिरफ्तार,,,।

ठेकेदार से हैसियत प्रमाण पत्र में जांच पत्र बनवाने के एवज में 4000 रिश्वत लेते रंगे हाथ पटवारी गिरफ्तार,,,।
Spread the love

हरिद्वार/उत्तराखंड *** यू0पी0सी0एल0 में ठेकेदारी का काम करने के लिए एक व्यक्ति द्वारा जनपद के एक पटवारी से हैसियत प्रमाण पत्र के लिए कहने पर पटवारी द्वारा हैसियत प्रमाण पत्र में जांच पत्र बनवाने के एवज में 4000 रिश्वत मांगी। पीड़ित की शिकायत पर देहरादून सतर्कता अधिष्ठान द्वारा पटवारी को रिश्वत लेते हुए सैनीपुरम कालोनी रूड़की से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।
सतर्कता अधिष्ठान देहरादून के अनुसार बीती रविवार को हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति द्वारा 1064 एंटी करप्शन पर शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि यू0पी0सी0एल0 में ठेकेदारी करने के लिये हैसियत प्रमाण पत्र बनाने के लिए उनके द्वारा हरिद्वार तहसील में ऑनलाईन आवेदक किया था। जिसपर उनके आवेदन पर पटवारी नरेश कुमार सैनी निवासी-सैनीपुरम कॉलोनी, शेरपुर, हरिद्वार रोड़ रूड़की, जनपद हरिद्वार, हाल तैनाती लेखपाल, तहसील हरिद्वार
द्वारा उसमे जांच पत्र लगवाने को कहा। पटवारी ने पीड़ित से जांच पत्र लगवाने के बदले उसे 4000 रूपये रिश्वत देने को कहा। पीड़ित की इस शिकयत पर पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून द्वारा पीड़ित की शिकयत पर जांच करवाते हुए पटवारी के विरुद्ध रिश्वत का आरोप सही पाया गया।

जिसपर सतर्कता टीम द्वारा पटवारी को गिरफ्तार करने के लिए ट्रैप बिछाते हुए आज मंगलवार को पीड़ित को उक्त पटवारी नरेश कुमार सैनी को रिश्वत देने को कहा। जिसपर पटवारी द्वारा आज पीड़ित से सैनीपुराम कालोनी,रूड़की से पीड़ित से 4000 रुपये लिए जाने के दौरान पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त के सतर्कता सैक्टर देहरादून पर धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (संशो0 अधि0 2018) के अन्तर्गत मामला दर्ज किया गया है। निदेशक सतर्कता अमित कुमार सिन्हा द्वारा ट्रैप टीम को उत्साह वर्धन हेतु पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *