यमकेश्वर: शैलेंद्र सिंह रावत ने महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैंत्यूरा व दुगड्डा ब्लाक प्रमुख रूचि कैंत्यूरा पर पार्टी विरुद्ध कार्य करने के आरोप,,,।

यमकेश्वर: शैलेंद्र सिंह रावत ने महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैंत्यूरा व दुगड्डा ब्लाक प्रमुख रूचि कैंत्यूरा पर पार्टी विरुद्ध कार्य करने के आरोप,,,।
Spread the love

यमकेश्वर में नतीजे से पहले ही कांग्रेस में घमासान

कोटद्वार/यमकेश्वर गढ़वाल *** कोटद्वार जैसे जैसे मतगणना की तिथि नजदीक आ रही है, चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों की धड़कनें भी तेज होने लगी हैं। प्रत्याशी अपनी हार-जीत के समीकरणों पर चर्चा के बाद अब चुनावी दंगल में उनके खिलाफ कार्य करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोलने लगे हैं। मामला यमकेश्वर विधानसभा का है, जहां कांग्रेस के पार्टी प्रत्याशी ने दो नेताओं पर उनके विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में पार्टी प्रत्याशी ने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र भेजकर दोनों नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की गुजारिश की है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भेजे पत्र में पार्टी प्रत्याशी शैलेंद्र सिंह रावत ने महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैंत्यूरा के साथ ही दुगड्डा प्रखंड की ब्लाक प्रमुख रूचि कैंत्यूरा पर चुनाव के दौरान उनके विरुद्ध प्रचार करने का आरोप लगाया है। कहा गया कि दोनों यमकेश्वर सीट से टिकट मांग रहे थे। लेकिन, पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

पत्र में दोनों के विरुद्ध अनुशासनहीनता की कार्रवाई करने की मांग की गई है। इतना ही नहीं, दुगड्डा व द्वारीखाल ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों ने भी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को पत्र भेजकर दोनों को पार्टी से निष्कासित करने की संस्तुति की है।

पार्टी प्रत्याशी ने प्रदेश अध्यक्ष को भेजा पत्र, दोनों ने आरोपों को बताया निराधार, कहा चुनाव प्रचार को नहीं गए

इधर, महिला आयोग व महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैंत्यूरा ने शैलेंद्र सिंह रावत के बयानों को पूरी तरह निराधार बताया है। कहा कि 2017 के चुनाव में भी शैलेंद्र ने अपनी हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ा था। ऐसे में इस मर्तबा उन्होंने पार्टी संगठन से यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए न जाने की बात चुनाव पूर्व में ही कह दी थी। उन्होंने कहा कि वे पूरे चुनाव में चौबट्टाखाल क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के प्रचार में रही। ब्लाक प्रमुख रूचि कैंत्यूरा ने बताया कि कोरोना होने के कारण वे चुनाव वे प्रचार में नहीं गई। ऐसे में शैलेंद्र सिंह रावत के आरोप पूरी तरह मनगढंत हैं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *