मुस्लिम फंड खाताधारकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर मुस्लिम फंड नगीना संचालक शाखा बंद कर फरार,,,।

मुस्लिम फंड खाताधारकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर मुस्लिम फंड नगीना संचालक शाखा बंद कर फरार,,,।
Spread the love

नगीना उत्तर प्रदेश *** मुस्लिम फंड खाताधारकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर अल फैज़ान मुस्लिम फंड नगीना की शाखा व संचालक शाखा बंद कर फरार होने के मामले में पुलिस ने मुस्लिम फंड के स्वामी व उसके सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। क्षेत्र के दर्जनों गांव के खाताधारकों ने दूसरे दिन भी थाने पहुंचे और मुकदमे की तहरीर दी।


नगर के मोहल्ला लुहारी सराय में पुलिस चौकी के पास अल फैजान मुस्लिम फंड (पंजी) की शाखा थी। जिसको मोहल्ला शाहजहीर निवासी मोहम्मद फैजी अपने दर्जनों साथियों के साथ चलाते थे। मंगलवार की सुबह जैसे ही कुछ खाता धारक अपने रुपए निकालने व जमा करने उक्त मुस्लिम फंड की शाखा पर पहुंचे तो शाखा के बाहर ताला लटका देख उनके होश उड़ गए। मुस्लिम फंड संचालक को दर्जनों खाताधारकों ने बार बार फोन मिलाया। लेकिन लगातार फोन बंद आने से लोग अपने पैसे को लेकर चिंतित हो गए। जमकर हंगामा कर थाने पहुंचे तथा थाने में मुस्लिम फंड स्वामी मोहम्मद फैजी व उसके सहयोगी तुखामापुर निवासी अतुल पुत्र संजय के खिलाफ करोड़ो रुपए की धोखाधड़ी करने की तहरीर दी पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तुखमापुर निवासी निवासी अतुल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
खाताधारकों ने बताया कि उक्त मुस्लिम फंड में हजारों लोगों के खाते खुले हैं व करोड़ों रुपया जमा है। वह कई किलो सोने-चांदी के जेवरात भी रखे हुए थे। जिसको लेकर मोहम्मद फैजी फरार हो गया है। उसका फोन भी नहीं लग रहा है। समस्त कर्मचारियों के फोन भी बंद है। दर्जभर महिलाओ ने रोते हुए बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए लाखों रुपये व जेवर मुस्लिम फंड में रखे थे। अब वह बेटी की शादी कैसे करेगी। मौजूद खाताधारक संचालक द्वारा करोड़ों रुपये लेकर फरार होने की बात करते सुनाई दिये।
थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने बताया कि खाताधारकों की शिकायत पर मुस्लिम फंड के संचालक व उसके सहयोगी खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एक युवक को हिरासत में लिया गया तथा पूछताछ की जा रही है।
बॉक्स
एक लगभग एक दर्जन महिलाओं ने रोते हुए बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए लाखों रुपए जमा कर रखे थे। अब गरीब शादी कैसे करेंगे। अल फैजान म्यूच्यूअल बेनिफिट्स निधि लिमिटेड नगीना के डायरेक्टर मोहम्मद फैजी की दुबई भागने की नगर में चर्चा है। अन्य कर्मचारी भी अपने फोन बंद किए हुए हैं और फरार हैं। गरीब या कमजोर लोगों ने अपने परिश्रम व मेहनत की कमाई से पाई पाई जोड़ कर रुपए इकट्ठा किया था। मुस्लिम फंड में जमा कर सपने संजोए थे। लेकिन एक ही दिन में फंड के संचालक फरार होने से उनकी रकम डूब गई।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *