सीतापुर पार्किंग में समुचित साफ-सफाई व्यवस्था न होने एवं जल भराव होने की स्थिति के दृष्टिगत पार्किंग संचालक पर लगाया गया 50 हजार का जुर्माना,,,।

सीतापुर पार्किंग में समुचित साफ-सफाई व्यवस्था न होने एवं जल भराव होने की स्थिति के दृष्टिगत पार्किंग संचालक पर लगाया गया 50 हजार का जुर्माना,,,।
Spread the love
केदारनाथ/उत्तराखंड*** श्री केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर स्वच्छता व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। यात्रा के लिहाज से सीतापुर पार्किंग एक महत्वपूर्ण स्थल है जहां रोजाना सैकड़ो छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही रहती है। कुछ समय से पार्किंग के सीवेज सिस्टम में समस्या के चलते लीकेज एवं जल भराव हो रहा था। पार्किंग संचालक द्वारा नियमित साफ-सफाई एवं मेंटेनेंस न किए जाने पर 50 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया।
  जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया है कि श्री केदारनाथ धाम यात्रा वर्ष-2024 के सफल संचालन तथा पैदल यात्रा मार्ग पर स्वच्छता व्यवस्था बनाये जाने के दृष्टिगत शनिवार को स्थान सीतापुर पार्किंग का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पार्किंग में अत्यधिक मात्रा मे गन्दगी, कचरा, पानी, सीवेज इत्यादि पाया गया। इससे पूर्व भी सीतापुर पार्किंग के संचालकों कार्मिकों को स्वच्छता व्यवस्था दुरूस्त रखे जाने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद उक्त प्रकरण पर कोई संज्ञान नही लिया गया तथा पार्किंग स्थल पर काफी गंदगी एवं सीवरेज का पानी के कारण जल भराव की स्थिति से वातावरण दूषित हो रहा था जिसके दृष्टिगत पार्किंग संचालक पर सख्त कार्रवाई करते हुए 50 हजार का जुर्माना लगाते हुए सीतापुर पार्किंग के संचालकों को निर्देशित किया गया कि पार्किंग स्थल की समुचित सफाई व्यवस्था के दृष्टिगत कार्मिकों की संख्या में वृद्धि करना सुनिश्चित करें। साथ ही संबंधित को चेतावनी देते हुए स्वच्छता के    दृष्टिगत कोताही न बरतने के निर्देश दिए गए। पार्किंग स्थ्ला से जल भराव एवं कचरे को साफ करवा दिया गया है ताकि यात्रियों को कोई समस्या न हो।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *