उत्तराखंड में 10 नवंबर को जारी होगी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना, 25 दिसंबर तक सम्पन्न होंगे चुनाव,,,।

उत्तराखंड में 10 नवंबर को जारी होगी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना, 25 दिसंबर तक सम्पन्न होंगे चुनाव,,,।
Spread the love


उत्तराखंड में 25 दिसंबर तक हो जाएंगे नगर निकाय चुनाव

देहरादून/उत्तराखंड ***उत्तराखंड में स्थानीय निकाय चुनाव को सरकार की ओर से हाईकोर्ट में नया शपथपत्र पेश कर सरकार की ओर से कहा गया कि राज्य में नए राज्य निर्वाचन आयुक्त की नियुक्ति हो चुकी है। 11 स्थानीय निकायों के परिसीमन की प्रक्रिया भी तीन सितंबर से शुरू हो चुकी है। यह प्रक्रिया निर्धारित समय सीमा के भीतर 31 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी। 10 नवंबर को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

अब स्थानीय चुनाव की अधिसूचना 10 नवंबर को जारी होगी। जबकि निर्वाचन प्रक्रिया 25 दिसंबर को पूरी होगी

पूर्व में सरकार ने 25 अक्टूबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का शपथपत्र दिया था। इसके बाद सरकार ने अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ को नगर निगम बनाने की अधिसूचना जारी की, जिससे निकाय चुनाव प्रक्रिया पीछे चली गई। शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ऋतू बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ में एक जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। आयोग की ओर से 16 अक्टूबर को अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी।

निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया के इस आशय के शपथपत्र के बाद हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव से संबंधित जनहित याचिकाओं को निस्तारित कर दिया है।

गौरतलब है कि पूर्व में सरकार ने 25 अक्टूबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करने का शपथपत्र दिया था। इसके बाद सरकार ने अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ नगरपालिका अपग्रेड कर नगर निगम बनाने की अधिसूचना जारी की। जिसके बाद सरकार को नया कार्यक्रम बनाना पड़ा।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *