जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया,,,।

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया,,,।
Spread the love

यमकेश्वर/पौड़ी गढ़वाल *** जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने यमकेश्वर विकासखंड के अंतर्गत कुनाऊ गांव में रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। चौपाल में ग्रामीणों ने शिक्षकों की कमी, बाहरी लोगों का आवागमन, आधार कार्ड, सोलर लाइट, आवश्यक दस्तावेज नही बनने सहित अन्य शिकायत जिलाधिकारी के सम्मुख रखी। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर कैंप लगाकर आवश्यक दस्तावेज बनवाना सुनिश्चित करें।
कुनाऊ गांव यमकेश्वर में आयोजित रात्रि चौपाल में स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को समस्याओें से अवगत कराते हुए बताया कि कई परिवार(वन गुजर) ग्राम पंचायत से नहीं जुड़े हैं, जिससे जरूरी दस्तावेज व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों के दस्तावेज नहीं बन पाए रहे है उसके लिए कैंप आयोजित किया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा कि जो दस्तावेज जनपद स्तर नहीं बन पा रहे हैं उसके लिए शासन स्तर पर समस्या रखी जाएगी, जिससे शासन स्तर से समस्याओं का समाधान हो सकेगा। इस दौरान ग्रामीणों ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुनाऊ में शिक्षिकाओं का आपस में तालमेल सही ना होने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए। बाहरी लोगों के आवागमन पर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को पंजीकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि उरेडा विभाग द्वारा स्ट्रीट लाइट कुनाऊ क्षेत्र के स्थान के बजाय कहीं और ही लाइट लगा दी गई है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर को जांच अधिकारी नामित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 2 सप्ताह के भीतर स्ट्रीट लाइट लगा दी जाएगी। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को रेस्टोरेंट्स में काम कर रही महिलाओं को गौरा शक्ति एप से जोड़ेने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी को अपने मध्य पाकर ग्रामीण उत्साहित नजर आए उन्होंने जिलाधिकारी का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया, ग्रामीणों ने कहा कि पहली बार कोई जिलाधिकारी गांव में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनने पहुंचे हैं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी स्मृता परमार, तहसीलदार मनजीत सिंह, खंड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद, ग्राम प्रधान कुनाऊ नीरज पायल सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.