पुलिस कांस्टेबल की कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,,,।

पुलिस कांस्टेबल की कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,,,।
Spread the love

द्वाराहाट/उत्तराखंड *** द्वाराहाट थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल की उनके कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. प्रथम दृष्टया मौत हृदयाघात से होना प्रतीत हो रही है. रानीखेत थाने में पुलिस सेरिमोनियल गार्द ने कांस्टेबल को शोक सलामी दी. जिसके बाद पुलिसकर्मी शव लेकर डीडीहाट रवाना हो गए हैं.

अल्मोड़ा: द्वाराहाट थाने में तैनात डीडीहाट के भनड़ा गांव निवासी पुलिस कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. पुलिसकर्मी का शव उनके किराए के कमरे में में मिला. पुलिसकर्मी की मौत की खबर के बाद पुलिस विभाग में शोक की लहर है. पुलिसकर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. साथ ही पुलिसकर्मी के मौत के कारणों की भी जांच की जा रही है. वहीं, रानीखेत थाने में पुलिस ओर से कांस्टेबल को शोक सलामी देने के बाद डीडीहाट के लिए रवाना कर दिया गया.
पिथौरागढ़ जिले के भंनड़ा डीडीहाट निवासी नवीन कन्याल पुत्र दान सिंह कन्याल (47) वर्ष अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट थाने में तैनात थे. वह 1997 में आरक्षी के पद पर भर्ती हुए थे. बुधवार की सुबह अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे, तो उनके साथी उनकी खोज खबर करने के लिए उनके कमरे में गए. जहां वह अकेले रहते थे. कमरा अंदर से बंद था. साथियों ने दरवाजा खटखटाया. उन्हें आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. जब बहुत देर तक दरवाजा नहीं खुला तो साथियों ने किसी तरह दरवाजा खोल कर अंदर प्रवेश किया. अंदर जाकर देखा तो कांस्टेबल नवीन कन्याल अचेतावस्था में पड़े हुए थे.जिसके बाद पुलिस के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. साथियों ने तुरंत एंबुलेंस की मदद से उन्हें सीएचसी सेंटर पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने उसका परीक्षण किया. परीक्षण के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. द्वाराहाट के थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया मंगलवार को कांस्टेबल नवीन ड्यूटी पर तैनात थे, बुधवार को सुबह देर तक जब ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो खोज की गई. जिसके बाद उनके मृत होने की सूचना मिली. प्रथम दृष्टया मौत हृदयाघात से होना प्रतीत हो रही है. इसकी जांच की जा रही है. इधर शाम को रानीखेत थाने में पुलिस के सेरिमोनियल गार्द द्वारा शोक सलामी देकर अंतिम विदाई दी गई. कांस्टेबल नवीन के शव को लेकर पुलिस कर्मी डीडीहाट उनके घर के लिए रवाना हो गए हैं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *