उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 5:00 बजे, हो सकते हैं ये बड़े फैसले,,,।

उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 5:00 बजे, हो सकते हैं ये बड़े फैसले,,,।
Spread the love

देहरादून/उत्तराखंड *** राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में आयोजित की गई है कैबिनेट बैठक स्वामी 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के बजट से संबंधित प्रस्ताव पर लगेगी मुहर शेष 8 महीनों के लिए 40000 करोड़ से ज्यादा के बजट प्रस्ताव पर कैबिनेट से लग सकती है मोहर आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर भी कैबिनेट में हो सकती है चर्चा

कृषि विभाग की मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन योजना पर लग सकती है मोहर राज्य पशुधन मिशन योजना को भी कैबिनेट से मिल सकती है हरी झंडी स्वास्थ्य विभाग के कुछ प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाए जा सकते हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में 10 जून को कैबिनेट बैठक होने जा रही है। सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में राज्य के सालाना बजट के साथ ही उपनल कर्मचारियों का त्रैमासिक प्रोत्साहन विवाद का हल समेत अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है।


10 जून को धामी सरकार की कैबिनेट बैठक शाम 5 बजे से सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी. 14 जून से शुरू होने जा रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले धामी सरकार की इस कैबिनेट बैठक में कई विधेयक और अध्यादेशों को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है. चंपावत उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ऐतिहासिक जीत के बाद होने जा रही यह कैबिनेट बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है।

शुक्रवार को होने जा रही इस कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के वेतन भत्तों के अलावा लंबे समय से आंदोलन पर चल रहे कर्मचारियों की मांग पर भी विचार हो सकता है. वहीं, इसके अलावा यूनिफॉर्म सिविल कोड और भूमि सुधार कानून को लेकर के भी धामी सरकार अपना मास्टर स्ट्रोक खेल सकती है. जिसे आने वाले विधानसभा सत्र में अमलीजामा पहनाने की कोशिश होगी. इसके अलावा विभागों के बजट संबंधी प्रस्ताव और अन्य कई विषयों पर इस कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *