कोटद्वार: ऊर्जा एवं वन पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज का किया भूमिपूजन,,,। (Video)

कोटद्वार: ऊर्जा एवं वन पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज का किया भूमिपूजन,,,। (Video)
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** कोटद्वार में विकास के मुद्दों में शुमार मेडिकल कॉलेज हरक सिंह रावत ने भाबर क्षेत्र के काललघाटी में जिसका आज क्षेत्रीय विधायक व वन मंत्री डॉक्टर ने विधिवत भूमि पूजन किया,,,

Video


कोटद्वार में बनने वाला यह मेडिकल कॉलेज उत्तराखंड की 5 विधानसभाओं के लोगों को चिकित्सा सेवा और चिकित्सा शिक्षा उपलब्ध करवाएगा, कोटद्वार, लैंसडाउन, यमकेश्वर और चौबट्टाखाल और हरिद्वार क्षेत्र की लालढाग विधानसभा को लाभ होगा, और यह मेडिकल कॉलेज लगभग 500 करोड़ की लागत से बनेगा ।
कोटद्वार के इस मेडिकल कालेज के कैंपस में आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज भी बनेगा, इस में आयुर्वेदिक कालेज के लिए 30 करोड़ रुपए राज्य सरकार ने स्वीकृत किया है। 40 बीघा भूमि में आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज बनेगा। आज ही मंत्री डा हरक सिंह ने आयुर्वेदिक कालेज का भी भूमि पूजन किया है।
वही क्षेत्रीय विधायक हरक सिंह रावत ने कहा कि यहां भूमि पूजन कोटद्वार के लिए मील का पत्थर साबित होगा, और जनता की लंबे समय से मांग रही है, कि कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज होना चाहिए जिसके लिए पहली किस्त के रूप में 25 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो गई है… और लगभग यहां मेडिकल कॉलेज 500 करोड रुपए की लागत से बनकर तैयार होगा,,,।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *