प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की होने जा रही रैली इस चुनाव में उत्तराखण्ड को कांग्रेस मुक्त करने में अहम भूमिका निभायेगी: मुख्यमंत्री धामी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की  होने जा रही रैली इस चुनाव में उत्तराखण्ड को कांग्रेस मुक्त करने में अहम भूमिका निभायेगी: मुख्यमंत्री धामी
Spread the love

रूद्रपुर/उत्तराखंड *** मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंगलवार को होने जा रही रैली ऐतिहासिक होगी। रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। यह रैली इस चुनाव में उत्तराखण्ड को कांग्रेस मुक्त करने में अहम भूमिका निभायेगी।

सीएम धामी सोमवार को नैनीताल रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित रैली के सम्बंध में कहा कि हालाकि इस रैली की तैयारी के लिए पार्टी को बहुत कम समय मिला है इसके बावजूद यह रैली ऐतिहासिक होगी। रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। स्टार प्रचारकों में उत्तराखण्ड को सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली मिलना हमारे के लिए गर्व की बात है। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद कांग्रेस पूरा उत्तराखण्ड भाजपामय होने वाला है। इससे विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ गयी है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम धामी ने कहा जिन्होंने लंबे समय प्रचंड बहुमत से देश पर राज किया, लेकिन कभी उत्तराखंड की पीड़ा को महसूस नहीं किया। भारतीय जनता पार्टी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई जी ने इस दर्द को महसूस किया और पूर्ण बहुमत नहीं होने के बावजूद राज्य का निर्माण किया। इतना ही नही, कांग्रेस को भी डबल इंजन की सरकार चलाने का मौका भी मिला लेकिन कभी राज्य के विकास के लिए कोई बड़ी योजना या आर्थिक मदद देने का कभी प्रयास नही किया। और तो और अटल जी द्वारा दिए विशेष राज्य का दर्जा और औद्योगिक पैकेज को भी वापिस लेनें का पाप किया गया। कांग्रेस ने दोनों ही पैकेज समाप्त कर दिये। नतीजा यह हुआ राज्य मे औद्योगिक तथा अन्य क्षेत्रों मे विकास की गति रुक गयी। यूपीए की सरकार मे राज्य के साथ हुए सौतेले व्यवहार पर कांग्रेसी चुप रहे। केदारनाथ आपदा के समय भी कांग्रेस ने कंजूसी दिखाई, दूसरे प्रदेशों से मदद करने वालों को भी कांग्रेस राजनैतिक चश्मे से देखती रही? महिला शसक्तिकरण का ढिंडोरा पीटने वाली कांग्रेस राज्य की 5 सीटों में एक महिला को भी टिकट नहीं दे पायी। सीएम धामी ने कहा कि हरीश रावत उत्तराखण्ड में कांग्रेस की परिवारवाद की बेल को उत्तराखंड में सींच रहे हैं। देवभूमि की जनता इस बार भी इस सोच को नकारने वाली है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *