कोटद्वार: पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष जजेडी़ ने संगठन को विश्वास में लिए बगैर ही कर दी राजनैतिक दल को समर्थन देने की घोषणा, संगठन ने किया बर्खास्त,,,।

कोटद्वार: पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष जजेडी़ ने संगठन को विश्वास में लिए बगैर ही कर दी राजनैतिक दल को समर्थन देने की घोषणा, संगठन ने किया बर्खास्त,,,।
Spread the love

कोटद्वार/पौड़ी गढ़वाल *** गुरुवार को पूर्व सैनिक, अर्द्ध सैनिक, सामाजिक संगठन की एक आवश्यक बैठक ध्रुवपुर स्थित कार्यालय में हुई। जिसमें अधिकांश सदस्यों ने गत 17 मार्च को एक वेडिंग पॉइंट में घोषित कार्यकारिणी के अध्यक्ष राजेन्द्र जजेडी़ ने एक राजनैतिक दल के प्रत्याशी को कोर कमेटी एवं संगठन के सदस्यों को विश्वास में लिये बिना संगठन का समर्थन देने की घोषणा पर कड़ी आपत्ति जताई गई।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि संगठन की अपनी गरिमा है, ऐसा निर्णय संगठन विरोधी है, क्योंकि जजेडी़ हाल ही में संगठन में शामिल हुये हैं। इसलिए वे संगठन की पूर्व गतिविधियों, सामूहिक निर्णय की परिपाटी और रीति नीति से पूरी तरह अनभिज्ञ हैं,अभी उनका संगठन के सदस्यों से परिचय भी नहीं है। संगठन ने राजेन्द्र जजेडी नीत कार्यकारिणी को भंग करने का निर्णय लिया है।

संगठन अपनी नई कार्यकारिणी और अध्यक्ष का चुनाव आगामी लोकसभा चुनाव के पश्चात बैठक में करेगा, जिसमें संगठन के संस्थापक स्व. धीरेन्द्र चौहान के परिवार का भी कोई सदस्य रहेगा। तब तक प्रदीप बलूनी संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष बने रहेंगे और पूर्व की स्थिति यथावत रहेगी, तब तक दिवंगत पदाधिकारियों के स्थान पर खाली हुए पद पर ही जिम्मेदारी दी जाएगी।
यह प्रस्ताव भी पारित किया गया है कि संगठन आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल अथवा प्रत्याशी का समर्थन और विरोध नहीं करेगा, संगठन के सदस्य व्यक्तिगत तौर पर किसी का भी समर्थन करने के लिए स्वतंत्र हैं।
बैठक की अध्यक्षता संरक्षक आनन्द बल्लभ घिल्डियाल और संचालन प्रवीण पुरोहित ने किया। इस अवसर पर प्रकाश रावत, दिवाकर लाखेड़ा, रामचरण भारद्वाज, प्रदीप बालूनी, संजय तिवारी, जसवंत सिंह चौहान, प्रेम सिंह नेगी, मेहरबान सिंह रावत, देवेंद्र बिष्ट, मथुरा प्रसाद कोटनाला, बलराम सिंह, संजय असवाल, गोपाल नेगी, प्रमोद रावत, दिलबर सिंह बिष्ट, आलम सिंह भंडारी, कृष्ण सिंह नेगी, के एस रावत,अनुसुया प्रसाद सेमवाल, नरेन्द्र सिंह चौहान, सुनील रावत, मेहरबान सिंह चौहान, हेमानंद डोबरियाल, दौलत राम बौठीयाल, राजेन्द्र डोबरियाल, प्रमोद अग्रवाल, रावत सिंह बिष्ट, राकेश सिंह चौहान, दाता राम बौठीयाल, सुरेंद्र सिंह नेगी, संतोष गुवाड़ी, बृजमोहन सिंह नेगी ,खुशी सिंह अर्जुन सिंह रावत, क्रांति कुकरेती, परविंदर बिष्ट, सुधीर सिंह आदि मौजूद रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *