विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के डिग्री कॉलेज में आईटी लैब और छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया,,,।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के डिग्री कॉलेज में आईटी लैब और छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** शनिवार, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार के डॉ पीतांबर दत्त बर्थवाल हिमालयन स्नोक्तर महाविद्यालय में 5,68,48000 की लगात से बनने वाले आईटी लैब और छात्रावास का भूमि पूजन किया।
इस दौरान महाविद्यालय प्रशासन ने वर्षो पुरानी इस मांग का पूर्ण होने पर विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत सम्मान किया और महाविधालय के सौगात हेतु आभार और धन्यवाद व्यक्त किया।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की निर्माण कार्य में पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य होना चाहिए यह पैसा जनता का पैसा है उनकी मेहनत का पैसा है उन्होंने कार्यदायी संस्था को अच्छी गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने निर्माण कार्य को समय समय पर निरक्षण करने के भी निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने वर्षो पुरानी मार्ग पूरी होने पर कॉलेज प्रशासन और छात्र छात्रों को बधाई दी साथ ही उन्होंने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का इस सैगात के लिए आभार व्यक्त किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की आई टी लैब आज के युग के आवश्यक यहां बच्चा डिजिटल शिक्षा प्राप्त करता है रिसर्च करता है साथ ही अध्यापक भी इस लैब का उपयोग कर सकते है। उन्होंने कहा की प्रौद्योगिकी के विकास से दुनिया भर में अनेक सकारात्मक बदलाव आये हैं। शिक्षा में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग एक विकल्प से कहीं अधिक हो गया है। शिक्षा में सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग से विद्यार्थियों की क्षमता और दक्षता को भी बढ़ावा मिलता है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की छात्रावास उन बच्चियों को समर्पित है, जिनमें पढ़ने की ललक तो है पर साधन आदि के अभाव में शिक्षा से दूर रहती हैं। बेटियों पर आगे चलकर दो परिवारों की जिम्मेदारी होती है अत: उनमें शिक्षा होना आवश्यक है।

विधानसभा अध्यक्ष खण्डूडी ने महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉक्टर जानकी पंवार को महाविधालय के विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार करने को कहा साथ ही महाविधालय के विकास हेतु हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान प्रधानाचार्य डॉ जानकी पवार, मंडल अध्यक्ष हरि सिंह पुंडीर, मंडल अध्यक्ष नीना बेंजवाल ,आदेश चौहान ,सुषमा थलेड़ी रमेश सिंह चौहान ,विक्रम सिंह चौहान,संजय संजय भंडारी आदि मौजूद रहे ।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *