कोटद्वार – सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रोहित डंडरियाल के ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए सरकार ने लोकपर्व इगास पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया,,,।

कोटद्वार – सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रोहित डंडरियाल के ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए सरकार ने लोकपर्व इगास पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया,,,।
Spread the love

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, इगास पर्व पर होगा अवकाश

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रोहित डंडरियाल के ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए सरकार ने लोकपर्व इगास पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है,,,

अधिवक्ता रोहित डंडरियाल ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर उत्तराखंड के पारंपरिक लोक त्योहारों में से एक इगास पर्व को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की थी। कहा कि अब तक की सरकारों ने इस महत्वपूर्ण पर्व पर सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं किया। जबकि यह राज्य का महत्वपूर्ण लोकपर्व है। इस पर्व की खासियत यह है कि इसमें आतिशबाजी करने के बजाय लोग रात के समय पारंपरिक भैलो खेलते हैं। उन्होंने पर्वतीय क्षेत्र के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए इगास पर्व पर प्रदेश में प्रतिवर्ष सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग उठाई थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें ट्वीट कर जानकारी दी कि समृद्ध लोक संस्कृति के प्रतीक लोकपर्व इगास पर अवकाश रहेगा,,,।

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रोहित डंडरियाल जोकि कोटद्वार गढ़वाल निवासी है काफी समय से कोटद्वार गढ़वाल उत्तराखंड के कई जटिल मुद्दों को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार व राज्य सरकार से की लड़ाई की है ,अधिवक्ता रोहित हमेशा सामाजिक मुद्दों को लेकर सक्रिय रहते हैं व उनमें सफलता भी पाते हैं, अभी हाल फिलाल में कोटद्वार के ट्रेचिंग ग्राउंड के मामले को लेकर उन्होंने जो राज्य व केंद्र सरकार से लड़कर सफलता पाई है, ट्रेचिंग ग्राउंड को समय पूर्व अन्यत्र शिफ्ट ना करने पर, परिणाम स्वरूप नगर निगम पर ₹100000 का जुर्माना लगा है, तब जाकर कूड़े का निस्तारण हेतु कार्यवाही नगर निगम द्वारा की जा रही है, बाजार में ₹20 के सिक्के की उपलब्धता न होने पर उन्होंने केंद्र सरकार को भी इस बात का से अवगत कराया है जो कि उनकी बात का संज्ञान लेकर सरकार ने मार्केट में शीघ्र ही ₹20 के सिक्के उतारने का निर्णय लिया है, अधिवक्ता रोहित को यूकेडीडी पार्टी ने कोटद्वार विधानसभा से 2022 चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी भी घोषित किया है, अधिवक्ता रोहित के मेनिफेस्टो में उत्तराखंड के हित की बात करते हुए उन्होंने कई सारे मुद्दों पर सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश की है,,,।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *