उत्तराखंड में संचालित बड़े ब्रांडों की नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़, मालिक फरार,,,।

उत्तराखंड में संचालित बड़े ब्रांडों की नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़, मालिक फरार,,,।
Spread the love

काशीपुर/उत्तराखंड *** उत्तराखंड एसटीएफ काशीपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए काशीपुर में संचालित नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस दौरान टीमों द्वारा मौके से एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। वहीं फैक्ट्री का मास्टरमाइंड फरार बताया जा रहा है। पूरे मामले का खुलासा काशीपुर पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने आज अपने कार्यालय में किया।

आपको बताते चलें कि उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नकली सामान और उत्पादों के निर्माण व तस्करी की रोकथाम के लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के दिशा निर्देश पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे द्वारा गठित उत्तराखंड एसटीएफ व काशीपुर कोतवाली पुलिस के द्वारा एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया।
दरअसल देर रात्रि उत्तराखंड एसटीएफ को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि काशीपुर क्षेत्र में चोरी छुपे एक नकली सीमेंट की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। जिसके बाद टीम के द्वारा अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रतिनिधियों व काशीपुर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर काशीपुर के टांडा उज्जैन क्षेत्र में एक बड़े गोदाम में छापेमारी की गई। जहां पर एक नकली सीमेंट की फैक्ट्री संचालित होती पाई गई फैक्ट्री परिसर में से दो ट्रक नकली सीमेंट से भरे हुए तथा फैक्ट्री के अंदर से भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांडों जैसे अल्ट्राटेक सीमेंट, बांगड़ सीमेंट तथा एसीसी कंपनी का नकली सीमेंट, व खाली पट्टे तथा नकली सीमेंट बनाने के उपकरण बरामद हुए।

इस दौरान पुलिस ने मौके से कमल सागर नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त कमल सागर ने बताया कि फैक्ट्री का असली मालिक पत्थरखेड़ा थाना जिला रामपुर का रहने वाला वसीम पुत्र मेहंदी हसन है। जबकि वह तो फैक्ट्री में मुंशी का काम करता है कथा फैक्ट्री का सारा काम देखता है। मौके पर मौजूद अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक मौके पर मौजूद अल्ट्राटेक सीमेंट के पढ़ते ही डुप्लीकेट तरीके से छपवाए गए हैं और इन गड्ढों में जो बैच नंबर और एमआरपी अंकित निकली वह भी स्पष्ट नहीं है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नकली सीमेंट की फैक्ट्री का संचालन करने वाला व्यक्ति उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और आदतन अपराधी है उसके खिलाफ उत्तराखंड उत्तर प्रदेश में नकली सीमेंट की फैक्ट्री चलाने के अनेक मुकदमें विभिन्न थानों में दर्ज है। जल्द ही वसीम को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस के द्वारा अभियुक्त वसीम और कमल के खिलाफ की धारा 420, 467, 468, 471, आईपीसी की धारा 63, 65, कॉपीराइट एक्ट 1957 के तत्वधारा 102, 104 ट्रेडमार्क एक्ट 1999 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी काशीपुरा अभय सिंह के मुताबिक टीम को मौके से अल्ट्राटेक आए एसीसी के 1250 नकली सीमेंट के भरे कट्टे और अल्ट्राटेक, बांगर और मॉयसम के 1200 खाली कट्टे के साथ-साथ एक ट्रक और एक कैंटर तथा नकली सीमेंट बनाने के उपकरण भी बरामद किए। छापेमारी टीम ने उत्तराखंड एसटीएफ के निरीक्षक एमपी सिंह, उप निरीक्षक केजी मठपाल, मुख्य आरक्षी संजय कुमार, आरक्षी नवीन कुमार के अलावा काशीपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, उप निरीक्षक मनोज जोशी, संतोष कुमार देवरानी, कंचन पड़लिया और आरक्षी मनोज कुमार शामिल रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *