नौकरी लगवाने के नाम पर तीन युवकों से नौ लाख की ठगी ,मुकदमा दर्ज,,,।

नौकरी लगवाने के नाम पर तीन युवकों से नौ लाख की ठगी ,मुकदमा दर्ज,,,।
Spread the love

देहरादून *** उत्तराखंड में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले लोग फिर सक्रिय हो गए हैं ,इस बीच विधानसभा में सहायक समीक्षा अधिकारी पद पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो व्यक्तियों ने तीन युवकों से नौ लाख रुपये ठग लिए। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
तहरीर के अनुसार, यशपाल सिंह निवासी नेहरू कालोनी की मुलाकात 31 जुलाई 2021 को प्रवेश खंडूरी निवासी कारगी चौक से हुई। प्रवेश ने यशपाल सिंह से कहा कि विधानसभा में कुछ नौकरी निकलने वाली हैं। उसकी राज्यपाल और ओएनजीसी के डायरेक्टर से अच्छी जान पहचान है, इसलिए वह आसानी से नौकरी लगवा देगा। यशपाल सिंह के हामी भरने पर प्रवेश ने उनकी मुलाकात पशुपति हाइट्स दून यूनिवर्सिटी रोड निवासी अनिरुद्ध शर्मा से करवाई। अनिरुद्ध ने कहा कि वह आठ युवकों को नौकरी लगवा सकता है। एक महीने के अंदर नियुक्ति पत्र मिल जाएगा। एक आदमी को नौकरी पर लगवाने के 10 लाख रुपये लगेंगे। ऐसे में यशपाल सिंह ने भाई मोहन सिंह व उसके दोस्त अतुल रावत को तैयार किया।

अनिरुद्ध ने कहा कि आधी धनराशि पहले और आधी नियुक्ति पत्र मिल जाने के बाद देनी पड़ेगी। विश्वास दिलाने के लिए अनिरुद्ध ने स्पीकर आन करके किसी को ओएनजीसी का डायरेक्टर बताते हुए बात भी करवाई। तीनों ने जुलाई में रिश्तेदारों से रुपये उधार लेकर कुल नौ लाख रुपये और शैक्षिक प्रमाणपत्र दे दिए। सितंबर तक नियुक्ति पत्र न मिलने के चलते प्रवेश खंडूरी व अनिरुद्ध शर्मा से बात की। उन्होंने थोड़ा और इंतजार करने को कहा और इसके बाद टाल-मटोल करने लगे। आजतक ना तो रुपये वापस किए और ना ही नौकरी लगवाई। इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी सतबीर बिष्ट ने बताया कि आरोपित प्रवेश खंडूरी और अनिरुद्ध शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *