लोगों तक नए सिक्के नहीं पहुंच पा रहे हैं, कोटद्वार के अधिवक्ता के पत्र पर मंत्रालय ने भारतीय रिज़र्व बैंक से किया जवाब तलब,,,।

लोगों तक नए सिक्के नहीं पहुंच पा रहे हैं, कोटद्वार के अधिवक्ता के पत्र पर मंत्रालय ने भारतीय रिज़र्व बैंक से किया जवाब तलब,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** मार्च 2019 को भारत सरकार के द्वारा 1, 2, 5, 10 व 20 के नए सिक्के आधिकारिक रूप से निकाले गए थे। आपको बता दें, इन सिक्कों की खासियत यह है कि ये दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए विशेषतः सुलभ हैं, जिनसे ऐसे व्यक्ति इन सिक्कों को आसानी से पहचान सकते हैं। दो साल हो जाने क बाद भी ये सिक्के जब मार्किट में उपलब्ध नहीं हो सके तो इस पर अधिवक्ता रोहित डंडरियाल द्वारा मिनस्ट्री ऑफ़ फाइनेंस में इसकी कम्प्लेन की गयी और भारतीय रिजर्व बैंक से कहा कि जब भारत सरकार द्वारा जब 2019 को नए सिक्के आधिकारिक रूप से निकाल दिए गए थे, तो इसके बावजूद भी आज तक ये सिक्के मार्किट में क्यों नहीं आ पाए और लोगो तक क्यों नहीं पहुंच रहे हैं। इस पर आरबीआई, द्वारा कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया। जबकि इ कॉमर्स वेबसाइट पर 20 का सिक्का 200 का मिल रहा है और नेशनल बैंक कह रहे हैं कि उनके पास सिक्के नही हैं। जिस के जवाब पर मिनिस्ट्री के साथ हुई मीटिंग में ये आश्वासन दिया गया की वो इस पर जल्द ही कुछ करेंगे,,,

अब अधिवक्ता रोहित डंडरियाल ने मिनिस्ट्री द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक के करेंसी एंड कॉइन मैनजमेंट के चीफ जनरल मैनेजर से वार्ता की है कि शीघ्र इन सिक्कों को आम जनमानस के लिए सुलभ करवाया जाए और वो सुनिश्चित करे की क्यों लोगों तक नये सिक्के नहीं पहुंच पा रहे हैं,,,।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *