मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, तिहाड़ जेल में 8 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया गिरफ्तार,,,।

मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, तिहाड़ जेल में 8 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया गिरफ्तार,,,।
Spread the love

नई दिल्ली *** दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गुरुवार को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. ED शराब नीति में घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. इसी मामले ईडी की टीम गुरुवार को सिसोदिया से पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंची थी. मालूम हो कि राउज एवेन्यू कोर्ट में कल सिसोदिया की जमानत को लेकर सुनवाई होनी थी लेकिन एक दिन पहले ईडी ने यह कार्रवाई कर दी.
जानकारी के मुताबिक ईडी ने उनसे दो दिन से पूछताछ कर रही थी. एजेंसी ने पहले 7 मार्च को सिसोदिया से करीब 6 घंटे पूछताछ की. इसके बाद 9 मार्च को 2 घंटे सवाल-जवाब किए. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सिसोदिया ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया. वहीं ईडी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे मनीष सिसोदिया को किसी भी कीमत पर सलाखों के पीछे रखना चाहते हैं.

ईडी ने तिहाड़ जेल में बंद सिसोदिया से पूछताछ के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने ईडी को सिसोदिया का बयान दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया था. ईडी ने 22 अगस्त 2022 को शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. 6 महीने की जांच के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया.

CBI को सबूत नहीं मिले तो ED ने अरेस्ट कर लिया

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया. CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला. कल बेल पर सुनवाई है. कल मनीष छूट जाते. तो आज ED ने गिरफ़्तार कर लिया. इनका एक ही मक़सद है – मनीष को हर हालत में अंदर रखना. रोज़ नये फ़र्ज़ी मामले बनाकर. जनता देख रही है. जनता जवाब देगी.
वहीं बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को उनके ट्वीट पर घेर लिया. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया- कल मनीष छूट जाते?? आप इसे पहले से कैसे जानते थे? इस स्टेटमेंट का क्या मतलब है?

कृपया वही पुराना पीड़ित कार्ड खेलना बंद करें, जो आपने सत्येंद्र जैन के लिए खेला था – आपने कहा था कि ईडी के पास उन पर कार्रवाई करने का कोई आधार नहीं है. वह पिछले 9 महीनों से अदालत की वजह से जेल में हैं!
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को सही बताया. उन्होंने ट्वीट किया- मनीष सिसोदिया की ED द्वारा गिरफ़्तारी स्वागत योग्य है. हवाला के माध्यम से पैसों का जो लेन-देन शराब घोटाले में किया गया, उसकी जांच के लिए ये गिरफ़्तारी ज़रूरी. इस मामले में सत्येंद्र जैन की भूमिका भी जुड़ी हुई है. भ्रष्ट सिसोदिया को न्याय का सामना करना पड़ेगा.
सीबीआई पहले ही मनीष सिसोदिया को शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके बाद वह 7 दिन तक सीबीआई हिरासत में रहे. फिर 6 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया.

केसीआर की बेटी से भी पूछताछ करेगी ED

दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाला मामले में तेलंगाना सीएम केसीआर के बेटी के कविता का भी नाम सामने आया है. ईडी इस मामले में 11 मार्च को तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता से पूछताछ करेगी. पहले ये पूछताछ 9 मार्च को होनी थी, लेकिन कविता ने ईडी से वक्त मांगा था.

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *