विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नशाखोरी , अवैध शराब, नशीले पदार्थों की बिक्री पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया,,,।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नशाखोरी , अवैध शराब, नशीले पदार्थों की बिक्री पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल/उत्तराखंड *** उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की कानून व्यवस्था, अग्नि शमन आदि जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की| बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को नशाखोरी ,अवैध शराब की बिक्री पर रोक एवं कानून व्यवस्था व ट्रैफिक को सुदृढ़ करने सहित सभी विषयों पर आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए|

   विधानसभा कोटद्वार के झण्डा चौक स्थित अपने कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने बैठक की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में नशाखोरी , अवैध शराब, नशीले पदार्थों की बिक्री पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा बताया गया कि पौड़ी पुलिस द्वारा हाल के 3 महीनों में 121 ग्राम स्मैक 2 किलो चरस 29 किलो गांजा पकड़ा गया जिसमे 26 मुकदमे किए गए और 29 गिरफ्तारियां की गई।
विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के शिवराजपुर में अवैध शराब और बालासौड के पार्कों में नशीले पदार्थों के रोकथाम हेतु सख्त कार्रवाई करने को कहा।
उन्होंने कहा कि नशे के आदि हुए लोगों को सुधारा जाए और बेचने वाले पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। पुलिस प्रशासन द्वारा कोटद्वार में नशा मुक्ति केंद्र की कमी की समस्या बताई गई जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने खाली पड़े पुराने सरकारी भवनों को नशा मुक्ति केंद्र में परिवर्तित करने के सुझाव दिए।
बैठक में अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार द्वारा फायर हाइड्रेंट की कमी के बारे में बताया गया उन्होंने कहा कि जल निगम द्वारा शासन को 09 हाइड्रेंट का प्रस्ताव भेजा गया है जिस पर कार्यवाही लंबित है। विधानसभा अध्यक्ष ने इसका संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से जानकारी ली।
बैठक में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा यातायात पुलिस को कोटद्वार में ट्रैफिक की समस्या को दुरुस्त करने, अवैध अतिक्रमण को हटाने , साथ ही अतिक्रमण करने वालों पर चालन की कार्रवाई करने सुझाव दिया।
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा हाल ही में स्पीड ब्रेकर के कारण दुर्घटना के शिकार हुए 23 वर्षीय शहीद फौजी की मृत्यु के बारे में बताते हुए सड़कों पर बने स्पीड ब्रेकर को ठीक करने की जरूरत है , ब्रेकेरो पर रिफलैक्ट होने वाले रंगो से पुताई, और मानक के हिसाब से स्पीड ब्रेकरो को ठीक करने को कहा। साथ ही उन्होंने सड़को पर रंबल स्ट्रिप स्पीड ब्रेकर बनाने के सुझाव दिए।
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कोटद्वार में हो रहे साइबर क्राइम की जानकारी मांगी गई जिस पर साइबर पुलिस द्वारा बताया गया की साल 2021-2022 में साइबर पुलिस द्वारा साइबर ठगी के शिकार हुए लोगों का 63 लाख 54हजार की राशि लौटाए लगाई।
साइबर पुलिस द्वारा 1930 कॉल पर ठगी की शिकायत कराने की सुविधा भी जनता को दी गई है।
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा साइबर क्राइम के विषय पर जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने का सुझाव दिया।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे, शेखर चंद सुयाल अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार , गणेश लाल कोहली पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन वैभव सैनी, अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार सुरेश चंद, निरीक्षक यातायात कोटद्वार शिवकुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विजय सिंह मौजूद रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *