विजय दिवस के संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी,,,।

विजय दिवस के संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी,,,।
Spread the love
     पौड़ी गढ़वाल *** आगामी 16 दिसम्बर, 2022 को आयोजित किये जाने वाले विजय दिवस के संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
  बैठक में जिलाधिकारी ने 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्व में वीर सैनिकों के अदम्य साहस एवं वीरता, सैनिकों की भूमिका व राष्ट्रीय एकता स्मरण कराये जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को शहीद स्मारक/स्थल पर शहीदों की मूर्ति पर माल्यार्पण तथा उसमें 1971 युद्व से जुड़े सैनिकों के परिजनों का प्रतिभाग करवाने तथा पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ हॉनर दिलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को ऑडिटोरियम सभागार में 1971 के शहीदों के परिजनों को प्रतिभाग करवाने, शहीद सैनिकों की वीरगाथा का बैकग्राउण्ड में स्क्रीन चलवाने, 1971 युद्व के वीरता की फिल्में बच्चों को दिखाने तथा शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित करने की तैयारी के निर्देश दिये।
  जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग को 11वीं व 12वीं कक्षा तथा एन.सी.सी. के बच्चों की क्रास कन्ट्री दौड़ करवाने, 1971 की युद्व पृष्ठभूमि आधारित विषय पर निबंध प्रतियोगिता तथा बच्चों को विद्यालय में युद्व की कहानियों को साझा करने तथा स्कुली बच्चों को 16 दिसम्बर के कार्यक्रम में प्रतिभाग करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने शिक्षा विभाग व संस्कृति विभाग को ऑडिटोरियम सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को सैनिक पृष्ठभूमि आधारित ऐसा पार्क बनवाने जहां पर सैनिक पृष्ठभूमि से जुड़ी हुई चीजें यथा तोप, टैंक, राइफल्स जैसे उपकरण इत्यादि हो, बनाने के लिए होमवर्क करने के निर्देश दिये।
    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रामेन्द्र कुशवाहा, सीओ सदर प्रेम लाल टम्टा सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.