भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में ‘फार्मेसी दिवस’ व ‘एन०एस०एस० स्थापना दिवस’ के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन,,,।

भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में ‘फार्मेसी दिवस’ व ‘एन०एस०एस० स्थापना दिवस’ के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन,,,।
Spread the love


कोटद्वार गढ़वाल ***आज भाबर स्थित भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में अलग-अलग कार्यक्रमों में ‘फार्मेसी दिवस’ व ‘एन०एस०एस० स्थापना दिवस’ के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ वि०वि० के कुलपति प्रो०एस०बी०बत्रा व डीन प्रो०पी०एस०राणा द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया, इसमें सभी शिक्षकों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
वि०वि० के कुलपति प्रो०एस०बी०बत्रा ने सभी छात्र-छात्राओं को फार्मेसी दिवस की बधाई दी व उन्हें सेवा भावना का महत्व व अध्ययन के दौरान इसे अपनाने का सुझाव दिया।


इस अवसर पर डीन प्रो0 राणा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें फार्मेसी दिवस के अवसर पर अपने फार्मेसिस्ट को धन्यवाद देना चाहिए जो कोरोना काल जैसी महामारी के समय में अपनी सेवा दे रहे थे। फार्मेसी व्यवसाय वाकई एक आदर्श व्यवसाय है।जहां बीमारी की बात होती है वहां फार्मेसिस्ट की जरूरत होती है।एन०एस०एस० के स्थापना दिवस के अवसर पर डा०राणा ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य देश व देशवासियों के प्रति सेवा भावना पैदा करना होना चाहिए। सेवा योजना शिविर के माध्यम से हम समाज में शिक्षा, स्वच्छता, स्वास्थ्य व समाज में व्याप्त तमाम कुरीतियों के उन्मूलन हेतु जनजागृति लाने का कार्य करें। शिक्षण से इतर इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रों का सामाजिक विकास होता है वहीं उनमें समाज के प्रति सेवा भावना विकसित होती है। फार्मेसी दिवस कार्यक्रम का संचालन फार्मेसी विभाग द्वारा किया गया।
एन०एस०एस०कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में सहा०कुलसचिव अरुण कुमार, विकास नेगी, हर्षित, विकास कुमार, शशि, ब्रिजेश, कुसुम, प्रदीप, भुवन, आदि शिक्षक, कर्मचारी व छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डा०अनिल सिंह, उप कुलाधिपति डा०आशा सिंह ने भेजे अपने संदेश में सभी कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं को फार्मेसी दिवस व एन०एस०एस० स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी व कार्यक्रम के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की।
महोदय, कृपया हमारे कार्यक्रम की रिपोर्ट को प्राथमिकता के आधार पर प्रकाशित करने की कृपा करें।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *