राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के जर्नलिज़्म एवं मास कम्युनिकेशन विभाग के छात्रों ने किया रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शैक्षणिक भ्रमण,,,।

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के जर्नलिज़्म एवं मास कम्युनिकेशन विभाग के छात्रों ने किया रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शैक्षणिक भ्रमण,,,।
Spread the love


कोटद्वार गढ़वाल *** राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के जर्नलिज़्म एवं मास कम्युनिकेशन के छात्र छात्राओं ने बलभद्रपुर स्थित इंफोटेल्स रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शैक्षणिक भ्रमण किया। इस भ्रमण में छात्र छात्राओं ने शूटिंग तथा फिल्म रिकॉर्डिंग का व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त किया। छात्र छात्राओं ने शॉट्स और कैमरा मूवमेंट्स को प्रत्यक्षतः देखा और उसका व्यावहारिक अभ्यास भी किया। उन्होंने फिल्म मेकिंग के दौरान लाइट्स की सेटिंग के बारे में जानकारी हासिल की। इसके पश्चात छात्र छात्राओं ने आज की कार्यशाला पर अपने अनुभव साझा किये। आज के अपने शैक्षणिक भ्रमण के ऊपर एक छोटी सी फिल्म भी बनाई। इस अवसर पर इस कार्यक्रम की समन्वयक प्रो. प्रीती रानी ने बताया कि BJMC पाठ्यक्रम पहली बार कोटद्वार में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रारम्भ हुआ है। ये एक व्यावसायिक पाठ्यक्रम है और इसमें स्नातक करने के बाद छात्रों को रोज़गार के अनेक अवसर प्राप्त होते हैं।
विभाग की प्राध्यापिका स्वेता रावत ने छात्र छात्राओं को फिल्म-मेकिंग, शॉट्स, तथा कैमरा मूवमेंट्स के सम्बंध में सूक्ष्म से सूक्ष्म जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्र छात्राओं के साथ मिलकर एक फिल्म भी बनाई। जिसे सभी छात्र छात्रों ने बहुत रूचि लेकर सीखा।
महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. जानकी पंवार ने छात्र छात्राओं को इस अवसर पर फिल्म-मेकिंग से सम्बंधित ज्ञान हासिल करने के लिए बहुत बधाई दी। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रो. प्रीती रानी, डॉ. अंशिका बंसल, स्वेता रावत, जर्नलिज़्म एवं मास कम्युनिकेशन विभाग के समस्त छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *