सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपये का इनाम, मालिक पर लगेगा जुर्माना,,,।

सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपये का इनाम, मालिक पर लगेगा जुर्माना,,,।
Spread the love

सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपये का इनाम, मालिक पर लगेगा जुर्माना, नितिन गडकरी का एलान “Law On Wrongly Parked Vehicle” केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

Wrongly Parked Vehicle: यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा. सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है. वहीं पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.लाएंगे कानून’
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.’’
मंत्री ने इस बात पर दुख जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते है. इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं.
कुछ हल्के अंदाज में नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि देश के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *