सतपुली: स्वास्थ्य विभाग में अनुबंधित डॉक्टर ड्यूटी के दौरान चला रहा था अपना प्राइवेट क्लीनिक , सीएमओ ने लिया संज्ञान , दिए जांच के आदेश,,,।

सतपुली: स्वास्थ्य विभाग में अनुबंधित डॉक्टर ड्यूटी के दौरान चला रहा था अपना प्राइवेट क्लीनिक , सीएमओ ने लिया संज्ञान , दिए जांच के आदेश,,,।
Spread the love

सतपुली/पौड़ी गढ़वाल *** उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जब से उतराखंड में दुबारा मुख्यमंत्री बने है तब से ही नित सरकारी सिस्टम को दुरुस्त करने के प्रयासरत है। जीरो टॉलरेंस सरकार के तौर पर पहले सरकारी मुलाजिमों को ही नैतिकता का पाठ पढ़ा रहे है। जो फिर भी अपने आचरण को नही सुधार रहे है उनके ऊपर कार्यवाही विद्यमान है। वहीं दूसरी और पौड़ी जिले में स्वास्थ्य विभाग अनुबंधित डॉ शिवम चौधरी बेखोफ होकर अपने सरकारी कार्य को छोड़कर प्राइवेट क्लीनिक चला रहे है ।

मामला पौड़ी जिले के विधानसभा चौबट्टाखाल के विकासखंड एकेश्वर के अंतर्गत राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटीसैण में कार्यरत एक अनुबंधित डॉक्टर डॉ0 शिवम चौधरी भारत सरकार के राष्ट्रीय कार्यक्रम NHM के तहत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में काम करता है।द्वारा नगर पंचायत सतपुली में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुये प्राइवेट क्लीनिक चलाया जा रहा है। साथ ही डॉक्टर द्वारा मनमाने दाम बसूले जा रहे है ।

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि डॉक्टर द्वारा अपने सरकारी समय में प्राइवेट क्लीनिक में बैठकर क्लीनिक चला रहा है । साथ ही बताया कि डॉक्टर द्वारा मरीजों से मनमाने पैसे वसूले जा रहे हैं। वही ग्रामीणों का कहना है कि डॉक्टर द्वारा बड़ी पहुँच बताकर लोगो को धमकाया भी जाता है ।

इस मामले में सीएमओ पौड़ी डॉ प्रवीण सिंह का कहना है कि यह मामला अभी उनके संज्ञान में आया है। जिसके लिए सीएमएस पाटीसैण को जांच के लिए कहा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई डॉक्टर इस तरह प्राइवेट क्लीनिक चला रहा है तो तो उसके विरुद्ध जांच कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी ।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *