पौड़ी कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त चिकित्सा श्रीनगर की चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक में बेस अस्पताल कोटद्वार की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की,,,।

पौड़ी कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त चिकित्सा श्रीनगर की चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक में बेस अस्पताल कोटद्वार की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की,,,।
Spread the love


जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षा में आज कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त चिकित्सा श्रीनगर की चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान विभिन्न बिदुंओं का विस्तृत चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि नियमानुसार कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस अवसर पर उन्होंने आगामी वित्तीय वर्ष का 2.50,00000 बजट का अनुमोदित किया। साथ ही उन्होंने बेस अस्पताल कोटद्वार की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि आवश्यकतानुसार कार्य करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी डॉ0 जोगदण्डे ने प्रबंधन समिति की बैठक लेते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि अस्पताल में जो कमियां है उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिससे आम लोगों को उसका लाभ मिल सकेगा। आयोजित बैठक में आय-व्यय विवरण, अवशेष विवरण एवं स्टॉफ पोजिशन, चिकित्सालय की प्रगति आख्या, पिछली बैठकों में पारित प्रस्तावों की अनुपालन आख्या, आगामी वित्तीय वर्ष अनुमोदित बजट सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्रीनगर को निर्देशित किया कि अस्पलात में एलईडी टीवी लगाना सुनिश्चित करें, जिसमें समय-समय पर अस्पताल की योजनाओं की जानकारी भी साझा करें। जिससे मरीजों तथा मरीजों के साथ आये तीमारदारों को उसकी जानकारी मिल सकेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधिय केंद्र स्थापित करें। जिससे मरीजों को सही दर पर दवा उपलब्ध हो सकेगी। इस दौरान प्रबंधन समिति के सदस्य वीपी नैथानी ने जिलाधिकारी के सम्मुख अस्पताल की विभिन्न समस्याएं रखी। जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि आवश्यकतानुसार कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि टीवी के उपचार हेतु गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि हर माह का लक्ष्य रख कर कार्य करें। जिससे जनपद में टीवी के मरीजों की संख्या घट सकेगी। साथ ही उन्होंने जनजागरूक अभियान चलाने के निर्देश भी दिये।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्रीनगर गोविंद पुजारी, कोषाधिकारी श्रीनगर नंनद सिंह खत्री, वरिष्ठ लेखाकार भानु प्रताप कुंवर, समिति के सदस्य गिरीश पैन्युली सहित अन्य उपस्थित थे।

                                                          

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *