उत्तराखंड: इस विभाग में फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहा आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा,,,।

उत्तराखंड:  इस विभाग में फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहा आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा,,,।
Spread the love

उत्तराखंड में फर्जी शिक्षकों की धरपकड़ जारी है। तो वही लक्सर के खानपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यहां शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण-पत्रों के आधार पर नौकरी कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मामले का खुलासा होने के बाद से ही पुलिस आरोपी की तालााश में जुटी हुई थी।
शुक्रवार को आरोपी को धामपुर से गिरफ्तार किया गया है। मामले में पूछताछ की जा रही है।
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मई 2021 में तत्कालीन उप शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षा खानपुर के आरोपी लोकेश कुमार निवासी बिजनौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद मामले में हैरतअंगेज खुलासा हुआ। जांच में पता चला कि रणवीर उर्फ प्रीतम सिंह पुत्र सुखराम निवासी खुर्द खादराबाद थाना स्योहारा जिला बिजनौर के लोकेश कुमार के फर्जी प्रमाण-पत्रों पर नौकरी कर रहा था। वहीं, प्रथम दृष्टया शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी यही लगा था कि लोकेश कुमार फर्जी प्रमाण-पत्र के आधार पर नौकरी कर रहा है, जबकि, उसके डॉक्यूमेंट सही थे और प्रीतम सिंह उसके फर्जी प्रमाण-पत्र बनाकर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहा था।

बताया जा रहा है कि पुलिस फर्जी प्रमाण-पत्र लगाकर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे आरोपी प्रीतम सिंह को तलाश कर रही थी, जो काफी समय से फरार चल रहा था। जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। लिहाजा, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी प्रीतम सिंह को धामपुर शहर जिला बिजनौर यूपी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ कर कोर्ट में पेश किया गया है

K3 India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *