दुखद खबर :- यूक्रेन में एक ओर भारतीय छात्र की मौत,,,।

दुखद खबर :- यूक्रेन में एक ओर भारतीय छात्र की मौत,,,।
Spread the love

यूक्रेन नई दिल्ली
नई दिल्ली यूक्रेन में रूस का हमला जारी है. यूक्रेन के कई शहरों में तबाही मची हुई है. इस बीच यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई है. इससे पहले मंगलवार को भी एक भारतीय छात्र ने जान गंवाई थी. अब पंजाब के बरनाला जिले के छात्र की मौत हुई है.
22 साल के चंदन जिंदल की मौत
युद्ध प्रभावित यूक्रेन में बुधवार को 22 साल के चंदन जिंदल की मौत हो गई. मस्तिष्क में खून के प्रवाह में बाधा की बीमारी के लिए करीब एक महीने से उसका उपचार चल रहा था. उनकी ब्रेन हेमरेज के चलते जान गई. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चंदन जिंदल को यूक्रेन के विनित्सिया आपातकालीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. छात्र के परिवार ने सरकार से उसके पार्थिव शरीर को वापस लाने का अनुरोध किया है.

चंदन की तबीयत थी खराब
जिंदल विनित्सिया नेशनल पिरोगोव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी, विनित्सिया में पढ़ाई कर रहे थे. जिंदल के चाचा कृष्ण गोपाल ने बरनाला में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें तीन फरवरी को उसके खराब स्वास्थ्य की सूचना मिली थी और यूक्रेन के अधिकारियों ने ऑपरेशन करने के लिए परिवार की मंजूरी मांगी थी.

चंदन के पिता भी हैं यूक्रेन में
गोपाल ने कहा कि वह और चंदन के पिता सात फरवरी को यूक्रेन गए थे. गोपाल बाद में लौट आए, जबकि उनके भाई अपने बेटे के साथ यूक्रेन में रह गए. बरनाला के पुलिस उपायुक्त ने राज्य के प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर परिवार को सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है.

पत्र के अनुसार बीमार पड़ने के कारण चंदन जिंदल को विनित्सिया आपातकालीन अस्पताल (कीवस्का स्ट्रीट 68) के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था. जिंदल मस्तिष्क में इस्किमिया स्ट्रोक (मस्तिष्क को खून के प्रवाह में बाधा होने) से पीड़ित थे. उन्होंने आज अंतिम सांस ली.

जिंदल के पिता ने रोमानिया के साइरेट बॉर्डर से एयर एंबुलेंस के जरिए अपने बेटे के शव को भारत लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है. इससे पहले यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में गोलाबारी में कर्नाटक के नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *