कोटद्वार : गैंग के सदस्य फर्जी बैंक अधिकारी बन आमजन को फर्जी लोन दिलाने के नाम पर करते हैं धोखाधड़ी,,,।

कोटद्वार : गैंग के सदस्य फर्जी बैंक अधिकारी बन आमजन को फर्जी लोन दिलाने के नाम पर करते हैं धोखाधड़ी,,,।
Spread the love

पौड़ी पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के 03 शातिर साइबर ठगों को नालंदा से दबोच कर पहुंचाया सलाखों के पीछे।

कोटद्वार/पौड़ी गढ़वाल *** सुमित कुमार निवासी कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल ने कोतवाली कोटद्वार पर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया कि अज्ञात व्यक्ति ने वादी के साथ होम क्रेडिट फाईनेंस से लिये गये लोन को क्लोज करने के नाम पर 04 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की है। इस शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर कोतवाली कोटद्वार पर मु0अ0सं0-137/24, धारा 420/120 (बी) भा0द0वि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह द्वारा आम जनमानस के साथ हो रही इन नवीन प्रकार की धोखाधड़ी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी कर घटना का अनावरण करने हेतु प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार को टीम गठित करने हेतु आदेशित किया गया।

निर्गत निर्देशों के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलोनी के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी कोटद्वार विभव सैनी के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक मनिभूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा ठोस साक्ष्य संकलन व कुशल सुरागरसी पतारसी कर अथक प्रयासों से उक्त अभियोग में संलिप्त 03 अभियुक्तों को दिनांक 05.09.2024 को नालंदा, बिहार से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेशकर कर जेल भेज दिया गया है।

-:अपील:-

आजकल साइबर धोखाधड़ी का नया ट्रेंड़ चल रहा है जिसमें साइबर ठग आमजन को फर्जी बैक अधिकारी बताकर फर्जी लोन दिलाने व लोन माफ कराने के नाम पर बैकों से लिये गये लोन को क्लोज कर एनओसी देने के नाम पर साइबर धोखाधड़ी कर रहे है। अतः आप सभी से निवेदन है कि ऐसे किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मेसेज से सावधान रहें इस पर प्रतिक्रिया न दें अगर किसी के साथ साइबर धोखाधड़ी होती है तो बिल्कुल भी न घबरायें इसकी सूचना तत्काल नजदीकि थाना या साईबर हेल्प लाइन नम्बर-1930 पर दें।

अभियुक्त का नाम पताः-

  1. विश्वजीत कुमार उर्फ प्रिस पुत्र स्व0 भोला प्रसाद, निवासी मथुरिया थाना लेहरी नालन्दा बिहार।
  2. अभिषेक कुमार पुत्र नीरज कुमार, निवासी पुलपर नालान्दा, बिहार
  3. देवराज पुत्र दार्नी शर्मा, निवासी गांधी मैदान, थाना लोहरी, नालन्दा बिहार।

पंजीकृत अभियोगः-
मु0अ0सं0 164/24, धारा 420/120 बी0 भा0द0वि0

बरामद मालः-
घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन 03, फर्जी सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, पेन कार्ड, आधार कार्ड, मेमोरी कार्ड, कार्ड रीडर एवं अन्द दस्तावेज

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *