उत्तराखंड में अगले 4 महीनों के दौरान हजारों पदों के लिए भर्ती परीक्षा होने जा रही है,,,।

उत्तराखंड में अगले 4 महीनों के दौरान हजारों पदों के लिए भर्ती परीक्षा होने जा रही है,,,।
Spread the love

देहरादून/उत्तराखंड ***उत्तराखंड में अगले 4 महीनों के दौरान हजारों पदों के लिए भर्ती परीक्षा होने जा रही है, जिसके लिए आयोग तैयारी में भी जुट गया है. इसमें खासतौर पर पुलिस विभाग, वन विभाग और सिंचाई विभाग के 3000 से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती होनी है. जिसमें भर्ती से जुड़ी कुछ जानकारियों को स्पष्ट करने के लिए आयोग ने इन तीन विभागों के अधिकारियों को भी बुलावा भेजा है.

प्रदेश में साल 2024 के अंतिम चार महीने बेरोजगार युवाओं के लिए बेहद अहम होने जा रहे हैं. दरअसल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 4 महीने के भीतर हजारों पदों पर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की तैयारी में जुटा हुआ है. हालांकि आयोग के पास विभिन्न विभागों के अलग-अलग कई पदों के लिए अधियाचन भेजे गए हैं, लेकिन फिलहाल आयोग का फोकस उन तीन विभागों पर है, जहां रिक्त के सापेक्ष हजारों पदों के लिए अधियाचन आयोग को मिल चुका है.इन तीन विभागों में होगी भर्ती:राज्य के तीन विभागों में अधियाचन को लेकर कुछ बिंदुओं पर आयोग द्वारा जानकारी मांगी गई है. प्रदेश में वन विभाग, सिंचाई विभाग और पुलिस विभाग तीनों में हजारों रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है, लेकिन भेजे गए

अधियाचन में कुछ बिंदुओं पर स्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण अब इन तीनों ही विभागों के अधिकारियों को आयोग ने बुलावा भेज दिया है.जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कार्यालय में 2 सितंबर को तीनों विभागों के अधिकारियों से स्थिति स्पष्ट की जाएगी और फिर इसके बाद जल्द ही इन पर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. पुलिस विभाग में 2000 पदों पर पुलिस कांस्टेबल के लिए भर्ती होनी है. इसी तरह वन विभाग में भी वन आरक्षी के लिए करीब 600 पदों पर भर्ती की जानी है, जबकि सिंचाई विभाग में स्केलर और कुछ दूसरे पदों पर 500 रिक्त पद के सापेक्ष भर्ती होनी है.

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग निकालेगा विज्ञप्ति:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कोशिश की जा रही है कि सितंबर महीने में भर्ती के लिए विज्ञप्तियां निकाली जाए, इसके लिए आयोग द्वारा सभी जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए जल्द से जल्द विज्ञप्ति निकालने के प्रयास किया जा रहे हैं, जबकि नवंबर और दिसंबर महीने तक विभिन्न पदों पर लिखित परीक्षा करने का भी प्लान है

.दिसंबर तक हो सकती हैं परीक्षाएं:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में आयोग को अधियाचन मिले हैं. प्रयास किए जा रहे हैं कि दिसंबर तक परीक्षाएं कराई जाए.

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *