अवैध खनन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएं: जिलाधिकारी

अवैध खनन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएं: जिलाधिकारी
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड ***राजस्व संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक एनआईसी कक्ष में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति लाना सुनिश्चित करें।

बुधवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को सख्त निर्देश दिये कि जिन दुकानों के स्वामियों द्वारा राजस्व जमा नहीं किया है उन्हें नोटिस देते हुए राजस्व समय पर जमा करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में कच्ची शराब व देशी शराब की अवैध रूप से बिक्री हो रही है उन स्थलों पर नियमित छापेमारी कर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। परिवहन विभाग ने पिछले वर्ष जुलाई तक कुल 209 वाहन सीज किये थे जबकि इस वर्ष जुलाई तक 188 वाहन सीज किये। इस वर्ष जुलाई तक 29847 वाहनों की चैकिंग में से 5514 वाहनों के विरुद्व प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी है। जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग को ओर प्रगति बढ़ाते हुए राजस्व वसूली में तेजी लाने को कहा।

जिलाधिकारी ने खनन अधिकारी व उप-जिलाधिकारी कोटद्वार, श्रीनगर, सतपुली व यमकेश्वर को अवैध खनन पर ठोस कदम उठाने के निर्देश दिये। कहा कि जहां अवैध खनन की संभावनाएं हैं उन क्षेत्रों में छापेमारी के दौरान कोई पकड़ में आता है तो सख्त कार्यवाही अमल में लाएं। इसके अलावा उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को विद्युत चोरी के लिए छापेमारी बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में उपजिलाधिकारी श्रीनगर नूपुर वर्मा, खनन अधिकारी रवि नेगी, एसडीओ वन विभाग आईशा बिष्ट, एआरटीओ एन.के. ओझा, एसडीओ विद्युत गोविंद सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी खुशाल नेगी, खाद्य अभिहित अधिकारी अजब सिंह सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *