सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, सीडीएस जनरल विपिन रावत समेत 14 लोग थे सवार,,,।

सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, सीडीएस जनरल विपिन रावत समेत 14 लोग थे सवार,,,।
Spread the love

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि, सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। अभी तक तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया है। वहीं दो शव बरामद हुए हैं। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि, खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी सवार थे। रेस्क्यू किए गए लोगों को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है। वहीं चौथे शख्स की तलाश जारी है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। जहां सीडीएस रावत का लेक्चर था, वे यहां से लौटकर कुन्नूर आ रहे थे। जहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था। लेकिन घने जंगल में यह हादसा हो गया है। हालांकि, अभी तक आर्मी ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि, इलाका काफी घना है। जहां आस पास चारों ओर पेड़ ही पेड़ हैं। हादसा इतना दर्दनाक था कि, चारों तरफ आग की लपटें नजर आ रही हैं। सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए पहुंच गई हैं। आस-पास के इलाके में भी तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

ये हेलिकॉप्टर एमआई-सीरीज का था। इसमें सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू अभियान में मदद कर रहे हैं।

जले हुए मिले शव

बताया जा रहा है कि, जो शव मिले हैं, वे 80% तक जल चुके है। ऐसे में उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *