बलूनी को बनाए मंत्री, अमित शाह को गढ़वाल की जनता से किया गया अपना वादा निभाना चाहिए: करन महारा

बलूनी को बनाए मंत्री, अमित शाह को गढ़वाल की जनता से किया गया अपना वादा निभाना चाहिए: करन महारा
Spread the love

देहरादून/उत्तराखंड*** उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण करने एवं अल्मोड़ा के सासंद अजय टम्टा को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने का स्वागत किया है और इसके साथ ही कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को याद दिलाना चाहुॅगा कि गौचर में आयोजित रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता से वादा किया था कि अनिल बलूनी को सांसद बनाने का कार्य करें उनको केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी हमारी रहेगी, इसके लिए जनता को इशारा ही काफी है। इसी दौरान अमित शाह ने भी अपनी रैली में अनिल बलूनी को लेकर कहा कि आप इन्हें सांसद बनाएं गढ़वाल की चिंता में स्वयं करूंगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अमित शाह को अपना गढ़वाल की जनता से किया गया वादा निभाना चाहिए।

माहरा ने कहा कि भाजपा महिला सशक्तिकरण एवं सम्मान के बडे-बडे दावे करती है और यह भी सच है कि उत्तराखण्ड की मातृ शक्ति ने भाजपा के सासंदों को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है तो भाजपा को मातृ षाक्ति का सम्मान करते हुए उत्तराखण्ड से एक मात्र महिला सांसद को भी केन्द्रीय मत्रिमण्डल में सम्मिलित करना चाहिए।

करन माहरा ने कहा कि उत्तराखंड ने लगातार भाजपा को तीसरी बार पांच सांसद चुनकर सदन में भेजे है ंऐसे में हम देखेगे कि प्रधानमंत्री उत्तराखण्ड के मंत्रियों को क्या महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपते हैं। जिससे कि उत्तराखंड राज्य का विकास हो सके, साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के सैनिक बाहुल्य क्षेत्र होने के नाते अजय भट्ट को रक्षा मंत्रालय से हटाये जाने के निर्णय को भी दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया।
माहरा ने कहा कि विगत 10 वर्षों से केन्द्रीय मत्रिमण्डल में राज्य का प्रतिनिधित्व जरूर रहा परन्तु उत्तराखण्ड के विकास में इनका योगदान नगण्य रहा है, जिसने राज्य की जनता को निराष करने का काम किया है। इस बार उम्मीद है कि मंत्रिमण्डल में षामिल होने वाले मंत्री राज्य के विकास पर विषेश ध्यान देंगे मगर पिछला रिकार्ड देखकर इसकी उम्मीद कम ही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से केंद्रीय मंत्रिमंडल में पंडित गोविंद पंत, पंडित के.सी पंत, पंडित नारायण दत्त तिवारी, ब्रहम दत्त, भक्त दर्शन रावत, महावीर प्रसाद त्यागी, हेमवती नंदन बहुगुणा जैसे महान नेताओं ने केंद्रीय मंत्री के रूप में इस देश के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई है और कांग्रेस के शासनकाल में हरीश रावत केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में जल शक्ति मंत्रालय जैसा भारी भरकम मंत्रालय संभाल चुके हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा उत्तराखंड की उपेक्षा की है और उत्तराखंड के हितों पर कुठाराघात करने का काम किया है हमारी मांग है कि उत्तराखंड के दोनों मंडलों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में उचित स्थान मिलना चाहिए और 10 साल से लगातार भारतीय जनता पार्टी के ही उत्तराखंड से जीत रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों में भी सभी पांच सांसद भाजपा के जीते हैं लेकिन मंत्रिमंडल में मात्र एक ही राज्य मंत्री पद देकर भाजपा ने उत्तराखंड की जनता को निराष करने का काम किया है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए उत्तराखण्ड राज्य से दो मंत्री बनाये जाने की मांग की है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *