बरसात और बर्फबारी से होगी दिसंबर की शुरुआत, इन जिलों में बरसात को बर्फबारी की संभावना,,,।

बरसात और बर्फबारी से होगी दिसंबर की शुरुआत, इन जिलों में बरसात को बर्फबारी की संभावना,,,।
Spread the love

उत्तराखंड में ठंड का आगमन हो चुका है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। 1 दिसंबर को राज्य में बर्फबारी और बरसात की संभावना जताई है। जी हां, आने वाली 1 दिसंबर को राज्य के 5 जिलों में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है।
जानकारी मिल रही है कि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी और बरसात हो सकती है। वहीं 2 दिसंबर को भी तीन जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बरसात एवं बर्फबारी हो सकती है और अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। चलिए आपको बताते हैं कि मौसम विभाग ने किन जिलों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। 1 दिसंबर को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी और अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। वहीं 2 दिसंबर को पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।
अन्य जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावनाएं हैं और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर बर्फबारी हो सकती है। इसका असर मैदानी जिलों पर भी पड़ेगा और वहां भी तापमान में गिरावट महसूस होगी।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *