उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सतर्क, बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की चेकिंग और कोविड जांच करने के निर्देश,,,।

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सतर्क, बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की चेकिंग और कोविड जांच करने के निर्देश,,,।
Spread the love

देहरादून उत्तराखंड *** उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने और नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने सीमाओं पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की चेकिंग और कोविड जांच करने के निर्देश दिए हैं।वहीं, ऊधमसिंह नगर जिले में दक्षिण अफ्रीका के कांगो से लौटे एक व्यक्ति की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन एहतियात के तौर उसे आइसोलेशन में रखा गया है। विभाग ने दूसरे देशों से उत्तराखंड आने वाले हर व्यक्ति की कोविड जांच करने के साथ ही 14 दिन के आइसोलेशन में रखने के लिए सभी जिलों के सीएमओ को निर्देश दिए हैं।सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडे ने बताया कि राज्य से बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। हालांकि अभी तक भारत और उत्तराखंड में नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की सूचना राज्य को भेजी जा रही है14 दिन क्वारंटीन किया जाएगासचिव ने कहा कि सभी जिलों को निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों से आने वाले किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर कोविड जांच कर 14 दिन का क्वारंटीन किया जाए। संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए सीमाओं पर भी सैंपल जांच और चेकिंग की जाएगी।रविवार को स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.तृप्ति बहुगुणा ने कोविड के नए वेरिएंट को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग से सभी जिलों के सीएमओ के साथ बैठक की। उन्होंने प्रदेश की सीमाओं पर बाहर से आने वाले लोगों की चेकिंग और सैंपलिंग करने को कहा है। साथ ही जिला स्तर पर कोविड सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *