मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रेलवे परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों के मुआवजा इत्यादि वितरण में लापरवाही पर रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी जताई,,,।

मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रेलवे परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों के मुआवजा इत्यादि वितरण में लापरवाही पर रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी जताई,,,।
Spread the love

पौड़ी श्रीनगर गढ़वाल *** प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकॉल, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज देर सांय को बीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों के मुआवजा भुगतान के सम्बंध में बैठक ली। आयोजित बैठक में पौड़ी विधायक मुकेश सिंह कोली,गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, उप जिलाधिकारी सहित प्रभावित ग्रामीण एवं मौजूद रहे। माननीय मंत्री एवं गढ़वाल आयुक्त ने प्रभावित ग्रामीणों की भूमि मुआवजा की मांग/ समस्या को गंभीरता से सुना तथा शीघ्र मामले के निस्तारण करने का भरोसा दिया।
मा. मंत्री ने कहा कि 01 दिसम्बर को प्रभावित गांव के प्रधान, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्य व विधायक मामले के निस्तारण हेतु मुख्य सचिव के साथ बैठक करेंगे तथा केबिनेट में प्रस्ताव लाकर जल्द निस्तारण किया जाएगा।
मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रेलवे परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों के मुआवजा इत्यादि वितरण में लापरवाही पर रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि परियोजना जनमानस एवं राष्ट्र हित के लिए बनाई जा रही है, किंतु उन प्रभावित परिवारों का मुआवजा इत्यादि जिनके लिए वह हकदार हैं, समय पर देना सुनिश्चित करेंगे। जिसके लिए उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को कैबिनेट के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों भरोसा दिया कि मुआवजा वितरण में आ रही अटकलें को निस्तारण कर मुआवजा इत्यादि दिया जाएगा।
विधायक पौड़ी मुकेश सिंह कोली, ने रेलवे परियोजना के अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि जल्द से जल्द प्रभावित ग्रामीणों की भूमि मुआवजा की मांग को निस्तारण करते हुए, जन मानस के मध्य सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्य करें।
गढ़वाल आयुक्त श्री रविनाथ रमन ने रेल परियोजना अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने बोर्ड के अधिकारियों के साथ वार्ता कर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही करते हुए मामले को निस्तारित करेंगे। कहा कि मा. मंत्री द्वारा दिये गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रस्ताव जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही उन्होंने सिड्यूल 2 के मामले हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से निस्तारण कराने के निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों को लिखित रूप में प्रस्ताव प्रस्तुत के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, नगर पालिका अध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, पूर्व दर्जाधारीमंत्री अतर सिंह असवाल, अपर महाप्रबंधक रेलवे परियोजना विजय डंगवाल, ओम प्रकाश मालकुड़ी सहित सम्बंधित अधिकारी एवं ग्रामीण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
जिला सूचना अधिकारी
पौड़ी गढ़वाल।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *