उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने असिस्टेंट स्टोरकीपर और व्हीकल ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे,,,।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने असिस्टेंट स्टोरकीपर और व्हीकल ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे,,,।
Spread the love

देहरादून/उत्तराखंड ***उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने असिस्टेंट स्टोरकीपर और व्हीकल ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, वे 9 अप्रैल से पहले फॉर्म भर ले,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने असिस्टेंट स्टोरकीपर और व्हीकल ड्राइवर के पदों के लिए एक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं, वे पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें और उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।बता दें, असिस्टेंट स्टोरकीपर और ड्राइवर पदों के लिए उपलब्ध क्रमशः 24 और 31 रिक्तियों के लिए भर्ती की जा रही है। डायरेक्टरेट ऑफ ट्रेनिंग ऑफ एम्प्लॉयमेंट उत्तराखंड की ओर से ग्रुप C के अंतर्गत असिस्टेंट स्टोरकीपर की भर्ती की जानी है। वहीं राज्य के प्रॉरर्टी डिपार्टमेंट के लिए ड्राइवरों की भर्ती की जानी है।उम्मीदवार यूकेएसएसएससी के आधिकारिक लिंक sssc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी देखें, जिसमें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, उम्र सीमा, महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन प्रक्रिया, सैलरी और बहुत कुछ शामिल हैं।


शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

– जिन उम्मीदवारों ने किसी भी संबंधित संस्थान से 8वीं कक्षा पास की हो, और ड्राइविंग लाइसेंस हो, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिएस्टोरकीपर के पद के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट यानी कक्षा 12वीं परीक्षा पास की हो और उन्हें नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग से किसी भी इंजीनियरिंग ट्रेड में सर्टिफिकेट लिया हो। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सैलरी

ड्राइवरों के लिए- 21,700 रुपये से 69,100 रुपये प्रति माह दी जाएगी।असिस्टेंट स्टोरकीपर के लिए- 25,500 से 81,100 रुपये (लेवल- 4) प्रति माह दी जाएगी।

जानें- कैसे भरना है फॉर्म

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- होम पेज पर ‘UKSSSC Recruitment 2024’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- अब आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा। इसे भरना शुरू कीजिए।

स्टेप 4- जब आप पर्सनल, शैक्षणिक और मांगे गए सही साइज में डॉक्यूमेंट्स सबमिट कर लें, इसके बाद आप आवेदन फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं।

स्टेप 5- फॉर्म को सबमिट करने के बाद उसका प्रिंटआउट लेना न भूलें।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *