लोकसभा निर्वाचन में दिव्यांगों की भागीदारी बढ़ाने हेतु एलएनटी ने जिला प्रशासन को दी 100 व्हीलचेयर,,,।

लोकसभा निर्वाचन में दिव्यांगों की भागीदारी बढ़ाने हेतु एलएनटी ने जिला प्रशासन को दी 100 व्हीलचेयर,,,।
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड *** जिला कलेक्ट्रेट पौड़ी में आज देर शाम ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेल लाइन में सुरंग निर्माण कंपनी एलएनटी (पैकेज फोर) देवप्रयाग–जनासू द्वारा जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन–2024 में दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं को बूथों पर लाने व ले जाने के लिए 100 व्हील चेयर सुपुर्द की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में दिव्यांगों की समुचित भागीदारी हेतु निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए दिव्यांग व वृद्ध मतदाताओं के लिए बूथों पर समुचित व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में एलएनटी कंपनी ने आज 100 व्हील चेयर जिला कार्यालय को उपलब्ध कराई है, जिनका उपयोग निर्वाचन में दिव्यांग मतदाताओं को बूथों पर लाने व ले जाने के लिए किया जायेगा। कहा कि लोकसभा निर्वाचन के बाद इन व्हील चेयर को जनपद के अलग-अलग क्षेत्र में जरूरतमंदो को वितरित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने इस कार्य के लिए एलएनटी से संबंधित अधिकारियों की प्रशंसा की।

इस दौरान प्रोजेक्ट मैनेजर एलएनटी सुनील गुप्ता ने बताया कि एलएनटी विगत 03 वर्षों से इस क्षेत्र में रेलवे प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही है। एलएनटी द्वारा आस–पास के क्षेत्र में समय-समय पर सीएसआर (कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी) के कार्य किए जाते रहे हैं, इसी क्रम में उन्होंने आज जिला प्रशासन को 100 व्हीलचेयर दी है जिनका उपयोग निर्वाचन में किया जाएगा।

इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल, आबकारी अधिकारी के पी सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी शांतिलाल शाह, व्यैक्तिक सहायक दीपक नेगी, एलएनटी से जितेंद्र बडोला, आलोक रंजन सहित कलेक्ट्रेट से संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *