आदि कैलाश और ओम पर्वत के हेलीदर्शन का मिलेगा मौका, 10 अप्रैल से होगी शुरू,,,।

आदि कैलाश और ओम पर्वत के हेलीदर्शन का मिलेगा मौका, 10 अप्रैल से होगी शुरू,,,।
Spread the love


इस साल 10 अप्रैल से 10 मई और नवंबर से अगले साल अप्रैल तक हेलीदर्शन यात्रा होगी। नतीजे ठीक आने के बाद इस अवधि को बढ़ा दिया जाएगा।

देहरादून/उत्तराखंड *** पिथौरागढ़ जिले में आदि कैलाश, ओम पर्वत के लिए 10 अप्रैल से हेली दर्शन सेवा शुरू होने जा रही है। सोमवार को कैबिनेट ने इसे मंजूरी दे दी। पर्यटन विभाग के प्रस्ताव के तहत पांच दिवसीय हेली दर्शन छह माह के ट्रायल पर शुरू होगाइस साल 10 अप्रैल से 10 मई और नवंबर से अगले साल अप्रैल तक हेलीदर्शन यात्रा होगी। नतीजे ठीक आने के बाद इस अवधि को बढ़ा दिया जाएगा। इस योजना से पर्यटन विभाग प्रदेश में शीतकालीन पर्यटन की एक नई राह तैयार करेगा। नए पर्यटन केंद्रों, सेवाओं को प्रोत्साहित करेगा।

दर्शन के लिए नए स्थलों को भी विकसित करेगा। शीतकाल में स्थानीय स्तर पर लोगों को पलायन से रोकने के लिए जीवनयापन का नया मॉडल तैयार करेगा, जिससे ट्रैकिंग व अन्य गतिविधियां भी संचालित हो सकें। 17 वाइब्रेंट विलेज में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी और स्थानीय लोगों का ठहराव भी बढ़ जाएगा। पर्यटन गतिविधियां बढ़ने के बाद रिवर्स पलायन को प्रोत्साहन मिलेगा।

पांच दिवसीय हेली यात्रा पैकेज के दौरान पर्यटकों को न केवल हेलीकॉप्टर से दर्शन कराए जाएंगे, बल्कि उन्हें रात्रि प्रवास, ट्रैकिंग जैसी अन्य गतिविधियों का आनंद लेने का मौका भी मिलेगा।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *