उत्तराखंड में अभी तक कोरोना का टीका न लगवाने वाले लोगों को अब इसकी वजह बतानी होगी,,,।

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना का टीका न लगवाने वाले लोगों को अब इसकी वजह बतानी होगी,,,।
Spread the love

देहरादून उत्तराखंड *** स्वास्थ्य विभाग की टीमें टीका लगने से छूटे लोगों को तलाशने के लिए घर-घर जाकर दस्तक देंगी और विशेष प्रारूप पर सवाल पूछेंगी। सभी जिलों को इसकी रिपोर्ट रोजाना प्रदेश स्तर पर देनी होगी। पूरे प्रदेश में हर घर दस्तक अभियान शुरू कर दिया गया है।

राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में 15 दिसंबर तक 100% टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। प्रदेश के कई जिलों में बड़ी संख्या में लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। वहीं, बाहर से आए और हाल ही में 18 वर्ष के हुए तमाम युवा पहली डोज से छूटे हुए हैं जबकि कुछ लोग टीका लगवाने में आनाकानी कर रहे हैं। देहरादून जिले में 18 प्लस श्रेणी में 11 लाख और 45 प्लस की श्रेणी में साढ़े पांच लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
यह टीमें गर्भवतियों के टीकाकरण पर भी फोकस करेंगी। यदि घरों में गर्भवतियों को टीका नहीं लगा है तो उन्हें संबंधित एएनएम केंद्रों पर ले जाकर टीका लगवाया जाएगा। कोरोना के चलते बच्चों एवं गर्भवतियों का टीकाकरण काफी छूट गया है।


राज्य में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए घर-घर टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने मंगलवार को सचिवालय में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की बैठक ली। बैठक में डॉ.रावत ने अफसरों को निर्देश दिए कि प्रदेशभर में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए टीमों का गठन कर घर-घर भेजा जाए।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *