तत्काल नहीं वापस होगा किसान आंदोलन, इन मुद्दों पर भी बात करे सरकार – राकेश टिकैत,,,।

तत्काल नहीं वापस होगा किसान आंदोलन, इन मुद्दों पर भी बात करे सरकार – राकेश टिकैत,,,।
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की मांग मान ली है. पीएम मोदी ने कृषि कानून वापस लेने का ऐलान करते हुए किसानों से घर लौटने की अपील की है. इन सबके बीच किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने संकेत दिए हैं कि वे किसान आंदोलन तत्काल वापस लेने के मूड में नहीं हैं.

राकेश टिकैत ने कहा है कि आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा. उन्होंने कहा है कि हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा. राकेश टिकैत ने साथ ही ये भी साफ किया है कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के साथ-साथ किसानों से संबंधित दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करे.

राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के ऐलान पर अविश्वास जताया. उन्होंने साफ कहा कि अभी तो बस ऐलान हुआ है. हम संसद से कानूनों की वापसी होने तक इंतजार करेंगे. राकेश टिकैत ने साथ ही ये भी कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत किसानों से जुड़े अन्य मसलों पर भी बातचीत का रास्ता खुलना चाहिए, इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानून वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया था. इससे पहले पीएम मोदी ने गुरु पर्व पर तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि हमने खुले मन से किसानों के कल्याण के लिए ये कृषि कानून बनाए थे.

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *