सतपुली: ठाकुर सुंदर सिंह चौहान को मिला उत्तराखण्ड गौरव रत्न सम्मान,,,।

सतपुली: ठाकुर सुंदर सिंह चौहान को मिला उत्तराखण्ड गौरव रत्न सम्मान,,,।
Spread the love

सतपुली/पौड़ी गढ़वाल *** प्रसिद्ध समाजसेवी तथा उद्यमी ठाकुर सुंदर सिंह चौहान को एक संस्था द्वारा उत्तराखण्ड रत्न सम्मान से सम्मानित किया ग़या। यद्यपि संत हिर्दय ठाकुर सुंदर सिंह चौहान आज अपने श्रेष्ठ मानवतावादी कार्यों के चलते पूरे उत्तराखण्ड ही नही अपितु देश भर में जाने जातें हैं और उनका सरल व्यवहार और श्रेष्ठ कर्म किसी परिचय या सम्मान के मोहताज नहीं हैं लेकिन उनके प्रति सम्मान प्रदर्शित करने या यूँ कहें दीनहीन जरूरतमंदों के लिए उनके समर्पण और अर्पण की अथाह भावना ठाकुर सुंदर सिंह चौहान जी के लिए सम्मान प्रदर्शित करने का प्रतीक भर है।
यद्यपि इस तरह का सम्मान उनके नेक कार्यों के आगे बहुत छोटे हैं फिर भी समाजहित मानवहित के लिए समर्पित ठाकुर सुंदर सिंह चौहान के लिए आदर प्रदर्शित करने का यह एक उपक्रम भर है।

सतपुली नगर के प्रसिद्ध उद्यमी तथा समाजहित के लिए समर्पित सरल सरस और संत हिर्दय ठाकुर सुंदर सिंह चौहान के नेक कार्यों के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं। उनकी सहिर्दयता ने कई लोगों की सहायता की है कई गरीब बालिकाओं का विवाह किया कई निराश्रितों को आश्रय दिया है ।
उनके नेक कार्य हर व्यक्ति के लिए उनके प्रति अथाह सम्मान दिल से प्रदर्शित करते हैं। ठाकुर सुंदर सिंह चौहान के मानवीय कार्यों के चलते आज देशभर में उनके प्रति सम्मान है संत हिर्दय ठाकुर सुंदर सिंह चौहान सच में उत्तराखण्ड के सच्चे रत्न हैं गौरव हैं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *