जंगल के अंदर झाड़ी कटान का कार्य कर रहे नेपाली श्रमिक पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया,,,।

जंगल के अंदर झाड़ी कटान का कार्य कर रहे नेपाली श्रमिक पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया,,,।
Spread the love

रामनगर/उत्तराखंड *** कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में जंगल के अंदर झाड़ी कटान का कार्य कर रहे एक नेपाली श्रमिक पर बाघ ने हमला बोलते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया।
आपको बता दें कि, 15 नवंबर से कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोला जा रहा है। जिसको लेकर पार्क प्रशासन के अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं।

इसी के क्रम में मूल रूप से नेपाल के रहने वाले 22 वर्षीय शिवा नाम का युवक अपने परिजनों के साथ ही 10 सदस्यों के साथ विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में ढिकाला क्षेत्र के मचान संख्या एक में झाड़ी कटान कार्य कर रहा था।

इसी बीच अचानक बाघ ने शिवा पर हमला बोल दिया, शिवा की चीख पुकार सुनकर साथ में मौजूद परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे बचाने के लिए मौके पर दौड़े,

लेकिन बाघ की दहाड़ सुनकर यह लोग भी पीछे हट गए और शोर मचाया लेकिन बाघ ने शिवा को अपने जबड़े में ही दवाए रखा इसके बाद मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा बाघ को भगाने के लिए दो से तीन राउंड हवाई फायर किए गए, इसके बाद बाघ शिवा को लहू लोहान हालत में छोड़कर जंगल की ओर भाग गया।

उसके बाद लहूलूहान हालत में शिवा के परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे उपचार के लिए रामनगर सरकारी अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं घटना के बाद मौके पर मौजूद उसकी परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है साथी परिजनों का कहना है कि वह पिछले दो महीने से लेंटाना उन्मूलन के व अन्य कार्यो में लगे हुए हैं।

वही मौके पर मौजूद कॉर्बेट प्रशासन के फॉरेस्टर विनोद ने कहा कि जैसे ही हमें चीख पुकार सुनाई दी हमने फायर भी झोंके जिसके बाद बाघ युवक को छोड़कर और घने जंगल में घुस गया।

उन्होंने कहा कि हम तुरंत ही घायल युवक को रामनगर चिकित्सालय लाये। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दे की तीन दिन पूर्व ही बाघ ने रामनगर तराई पश्चिम के आमपोखरा में एक महिला के साथ ही दो युवकों पर भी किया था हमला, जिसमें महिला की हो गई थी मौत। लगातार बाघ व गुलदार के हमले कहीं ना कहीं वन विभाग के लिए चुनौती व सोचनीय विषय है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *