कोटद्वार – दुगड्डा, आमसौड़ आदि गांवो में धान की खड़ी तथा काट कर खेत में छोड़ी गई फसल लगातार बारिश की वजह से बर्बाद हो गई,,,।

कोटद्वार – दुगड्डा, आमसौड़ आदि गांवो में  धान की खड़ी तथा काट कर खेत में छोड़ी गई फसल लगातार बारिश की वजह से बर्बाद हो गई,,,।
Spread the love

दुगड्डा कोटद्वार *** दुगड्डा विकासखण्ड के आमसौड़ आदि गांवो में लघु तथा सीमान्त किसानों की धान की खड़ी तथा काट कर खेत में छोड़ी गई फसल बर्वाद हो गई है। विदित हो कि पूरे उत्तराखण्ड में विगत दिवस से भारी बरसात हो रही है जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है,,,


सामाजिक कार्यकर्ता तथा कृषक इन्द्रमोहन जुयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की कुछ फसल खेत में काट कर छोड़ी गई थी तथा कुछ काटी जानी शेष थी किंतु क्षेत्र में विगत दिवस से बेमौसम बरसात ने किसानों की फसल तथा जानवरों के उपयोग में लाई जाने वाली पराल (पराली) दोनों खराब कर दी है तथा किसानों के लिए विकट समस्या पैदा कर दी है कि पूरे साल भर किस तरह परिवार की गुजर- बसर हो पायेगी।
कृषक तथा सामाजिक सरोकारों के लिए काम करने वाले आमसौड़ निवासी इन्द्रमोहन जुयाल ने उत्तराखण्ड सरकार से बेमौसम बरसात से प्रभावित लघु तथा सीमान्त किसानों को उचित मुवावजा प्रदान करने की मांग की है,,,।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *