मोर्चे द्वारा लगातार प्रदेश सरकार से राज्य में पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है किंतु राज्य सरकार गेंद को केंद्र सरकार के पाले में डालने का काम कर रही,,,।

मोर्चे द्वारा लगातार प्रदेश सरकार से राज्य में पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है किंतु राज्य सरकार गेंद को केंद्र सरकार के पाले में डालने का काम कर रही,,,।
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल/देहरादून/उत्तराखंड ***,राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड के पदाधिकारियों की ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई। बैठक में मोर्च के प्रदेश प्रभारी विक्रम रावत ने कहा कि मोर्चे द्वारा लगातार प्रदेश सरकार से राज्य में पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है किंतु राज्य सरकार गेंद को केंद्र सरकार के पाले में डालने का काम कर रही है इस लिए राज्य के साथ साथ अब केंद्र सरकार के सम्मुख भी मांग रखी जायेगी। मोर्चे के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि केंद्र सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग हेतु मोर्चे द्वारा 1 मई को संसद मार्च किया जाएगा जिसमे उत्तराखंड के साथ साथ देश के अन्य राज्यों के कार्मिक भी प्रतिभाग करेंगे। मोर्चे के प्रांतीय आई टी सेल प्रभारी अवधेश सेमवाल ने कहा कि मोर्चे का एकमात्र मिशन पुरानी पेंशन है और इस मिशन की प्राप्ति के लिए अब दिल्ली का रुख भी किया जा रहा है। उत्तराखंड के कार्मिक बड़ी संख्या में संसद मार्च में प्रतिभाग करेंगे। मोर्चे की प्रदेश महिला अध्यक्ष बबिता रानी ने कहा कि पुरुष कार्मिकों के साथ साथ महिला कार्मिक भी पुरानी पेंशन बहाली हेतु सक्रिय भूमिका में आंदोलनरत है दिल्ली संसद मार्च में भी महिला कार्मिक अपनी दमदार उपस्थिति देंगी। मोर्चे के गढ़वाल मंडल महासचिव नरेश भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में मोर्चे द्वारा पुरानी पेंशन बहाली हेतु लगातार कार्यक्रम किये जा रहे हैं किंतु सरकार के कुछ मंत्री पुरानी पेंशन विरोधी बयान दे रहे हैं जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है और संसद मार्च में यह रोष विकराल रूप लेगा। मोर्चे के देहरादून जिलाध्यक्ष मक्खन लाल शाह ने कहा कि देवभूमि के कार्मिक दिल्ली जा कर भी पुरानी पेंशन बहाली के लिए क्रांति का बिगुल फुकेंगे। मोर्चे के जनपद रुद्रप्रयाग संरक्षक शंकर भट्ट ने कहा अब उत्तराखंड के कार्मिक पुरानी पेंशन बहाली के लिए आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है हम हर हाल में पुरानी पेंशन बहाली चाहते हैं।
मोर्चे के टिहरी जनपद महासचिव राजीव उनियाल ने कहा कि मोर्चे के कार्यक्रम में अनेक युवा कार्मिक जुड़ रहे हैं, जिससे पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को गति मिलेगी। मोर्चे के जनपद चमोली महासचिव सतीश कुमार ने कहा कि मोर्चे द्वारा आयोजित संसद मार्च में उत्तराखंड के कोने कोने से कार्मिक प्रतिभाग करेंगे जिसके लिए प्रांतीय कार्यकारिणी के दिशा निर्देशों के अनुरूप तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। बैठक में जसपाल गुसाईं, अजित नेगी, अंकित रौथाण , राकेश रावत , खुशहाल रावत,  रणबीर सिन्धवाल , संदीप मैठाणी , रश्मि गौड़,  शशि चौधरी, लक्ष्मी नेगी, ज्योति नौटियाल आदि ने प्रतिभाग किया।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *