पौड़ी: जिलाधिकारी ने नशा मुक्ति केंद्रों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए,,,।

पौड़ी: जिलाधिकारी ने नशा मुक्ति केंद्रों का  औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए,,,।
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल /उत्तराखंड *** जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने एनआईसी कक्ष में नार्काे को-ऑर्डिनेशन सेंटर, (एन.सी.ओ.आर.डी.) समिति की बैठक ली।
जिलाधिकारी ने नशामुक्ति, नशीले पदार्थों के अवैध उत्पादन रोकथाम और नियंत्रण के संबंध में पूर्व में दिये गये विभागों को निर्देशों की अनुपालन आख्या का विवरण प्राप्त किया। उन्होंने जनपद में नशा मुक्ति केंद्रों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश संबंधित उपजिलाधिकारियों को दिये। पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशों का अनुपालन न करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी व मुख्य शिक्षाधिकारी का स्पष्टीकरण तलब किया।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर धुम्रपान करने वालों के प्रति आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित मेडिकल स्टोर का लगातार व नियमित औचक निरीक्षण करने तथा वहां पर किसी भी तरह अवैध ड्रग की बिक्री की जाती है तो उन पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही जिन मेडिकल स्टोर के संचालकों द्वारा अभी तक सीसीटीवी कैमरे नही लगाए गये हैं उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि जो बच्चे नशे की लत से बाहर आ चुके हैं उनका प्रेरणादायक वीडियो क्लिप जल्द प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्राअंतर्गत भांग की खेती की रिपोर्ट समय पर उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि नशे के विरूद्ध जागरूकता अभियान के तहत शीघ्र ही कॉलेजों में एंटी ड्रग्स क्लब व जनपद में एंटी ड्रग्स मैराथन करवाना सुनिश्चित करें।
बैठक में वरिष्ट पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, सीओ पुलिस विभव सैनी, आबकारी अधिकारी के0पी0 सिंह, एस0डी0ओ0 वन विभाग लक्की शाह, एसीएमओ डॉ0 विकास गुसांई सहित अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *