” बजट पर चर्चा ” कार्यक्रम भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला कोटद्वार के तत्वाधान में संपन्न हुआ,,,।

” बजट पर चर्चा ” कार्यक्रम भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला कोटद्वार के तत्वाधान में संपन्न हुआ,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल/उत्तराखंड *** आज दिनांक 11 फरवरी 2023 को ” know your budget:- बजट पर चर्चा ” कार्यक्रम भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला कोटद्वार के तत्वाधान में राजकीय महाविद्यालय भाबर में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता विमल चौधरी ( प्रदेश कार्यालय प्रभारी युवा मोर्चा ), कार्यक्रम के जिला संयोजक नीरज पंत ( प्रदेश कोषाध्यक्ष युवा मोर्चा ) राजकीय महाविद्यालय भाबर के प्राचार्य डॉ वी•के अग्रवाल, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा कोटद्वार शांतनु रावत तथा छात्रसंघ अध्यक्ष अंशिका केष्टवाल के द्वारा दीप प्रज्वलन कर हुआ।
जिला अध्यक्ष शांतनु रावत ने कहा की हमारी दैनिक दिनचर्या में उपयोग की प्रत्येक वस्तु बजट द्वारा प्रभावित होती है अतः युवाओं को बजट के संदर्भ में जानकारी होना बहुत आवश्यक है।
प्राचार्य वी के अग्रवाल जी ने कहा कि इस बजट में युवाओं के लिए बहुत कुछ खास है यह युवाओं की आशाओं के अनुरूप पेश किया गया बजट है।
कार्यक्रम के जिला संयोजक प्रदेश कोषाध्यक्ष नीरज पंत ने कहा कि यह बजट सप्तर्षी भावना को समाहित किए हुए हैं युवा किसान महिला अंतिम छोर के प्रत्येक व्यक्ति के लिए इस बजट में कुछ ना कुछ है।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं प्रदेश कार्यालय प्रभारी विमल चौधरी जी ने कहा कि बजट में Msme के लिए बजट में 1% की छूट की गई है। बजट के अंतर्गत 50 नए मेडिकल कॉलेजों का भी प्रावधान है जिसका सीधा सीधा फायदा युवाओं को होने जा रहा है। आदरणीय वित्त मंत्री जी ने युवाओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए 157 नये नर्सिंग कॉलेज बनाने का प्रावधान बजट के अंतर्गत रखा है। युवाओं के हितों का ध्यान रखते हुए देश भर के अंदर 30 मल्टी स्पेशल कौशल विकास सेंटर केंद्र सरकार खोलने जा रही है जिसका सीधा फायदा युवाओं को होगा। विमल चौधरी जी ने कहा कि धामी जी के नेतृत्व में प्रदेश नकल माफियाओं पर नकेल कसने का कार्य कर रही है धामी सरकार ने पूरे भारत में उत्तराखंड को नकल माफियाओं से मुक्त करने का दृढ़ संकल्प लिया है जिसके निमित्त पूरे देश में सबसे सख्त नकल कानून के अध्यादेश को स्वीकृति मिल चुकी है। इस कानून के अंतर्गत 10 साल तक की सजा तथा ₹10 करोड़ तक के जुर्माने का प्रावधान है
इस अवसर पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पूर्व महासंघ महासचिव शुभम रावत, मुकुल नेगी, महावीर सिंह, संजय भंडारी, अमन बुड़ाकोटी, शुभम राणा, विजय रावत, अवधेश घिल्डियाल, हार्दिक सिंह, दीपक कर्दियाल आदि उपस्थित रहे
मंच संचालन हेमंत गौड़ ने किया।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *