कोटद्वार गढ़वाल: क्रिप्टो करेन्सी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर हुयी ठगी लाखों की रकम पौड़ी पुलिस ने वापस करायी पीड़ित को,,,।

कोटद्वार गढ़वाल: क्रिप्टो करेन्सी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर हुयी ठगी लाखों की रकम पौड़ी पुलिस ने वापस करायी पीड़ित को,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल उत्तराखंड *** क्रिप्टो करेन्सी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर हुयी ठगी ₹3,35,000/- की रकम पौड़ी पुलिस ने वापस करायी पीड़ित को।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में जनपद की साइबर सेल कर रही साइबर ठगों को धराशायी।

    दिनांक 08.01.2023 को *शिकायत कर्ता संचित अग्रवाल,* निवासी न्यू मार्केट स्टेशन रोड़ कोटद्वार, जनपद पौडी गढवाल ने *जनपद की साइबर सेल कोटद्वार को शिकायती प्रार्थना पत्र* दिया कि उनके साथ किसी अज्ञात व्यक्ति ने *क्रिप्टो करेन्सी में इन्वेस्टमेंट करने का झाँसा देकर  ₹3,35,000/- की ठगी* कर ली है।

 * वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्वेता चौबे* द्वारा उक्त प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुये प्रभारी साइबर सेल कोटद्वार को उक्त *मामले में त्वरित कार्यवाही* करने हेतु निर्देशित किया गया। निर्गत निर्देशों को क्रम में साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये सम्बन्धित *पैमेन्ट गेटवे/बैंक नोडल से पत्राचार* कर आवेदक के *खाते से कटी ₹3,35,000/- की धनराशि शिकायत कर्ता के खाते में वापस* करायी गयी जो उनके खाते में प्राप्त हो चुकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा साइबर अपराधों एवं साइबर ठगी से बचने के लिये जनपद के स्कूल, कॉलेजों, सार्वजनिक स्थानों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से आमजनमानस को लगातार जागरूक किया जा रहा है। परन्तु कुछ लोग लालच के कारण साइबर ठगी का शिकार हो जाते हैं। साइबर ठगी का शिकार हुये व्यक्तियों की शिकायत पर जनपद की साइबर सेल द्वारा तत्परता से कार्य करते हुए साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों के खातों में धनराशि वापस करायी जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की आम जनमानस से अपीलः-

◆ किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मैसेज से सावधान रहें।
◆अंन्जान व्हट्अप, फेसबुक विडियों कॉल को रिसीव न करें।
◆ किसी को भी अपना Password, OTP, CVV शेयर ना करें।
◆ अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब्स ऑफर से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक ना करें।
◆ अन्जान QR Code स्कैन ना करें।
◆ जागरूक बनें एवं अन्य व्यक्तियों को भी जागरूक करें।
◆ यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीकी थाना एवं साईबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर सूचना दें।

साइबर पुलिस टीमः-
• राजेन्द्र सिंह खोलिया (प्रभारी निरीक्षक साइबर सेल)
• उपनिरीक्षक जयपाल सिंह चौहान
• मुख्य आरक्षी 250 ना0पु0 विमला नेगी
• मुख्य आरक्षी 210 ना0पु0 उत्तम सिंह
• आरक्षी 284 स0पु0 अरविन्द राय

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *