भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस मनाया गया व इस अवसर पर वि०वि० की एन०एस०एस० इकाई द्वारा जनजागरुकता रैली निकाली गई,,,।

भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस मनाया गया व इस अवसर पर वि०वि० की एन०एस०एस० इकाई द्वारा जनजागरुकता रैली निकाली गई,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल/उत्तराखंड *** कोटद्वार भाबर स्थित भगवंत ग्लोबल विश्वविद्यालय में 74 वें गणतंत्रता दिवस के अवसर विश्वविद्यालय के डीन प्रो०पी०एस०राणा द्वारा ध्वजारोहण किया गया। प्रो०राणा ने इस अवसर पर बोलते हुए संविधान निर्माता डॉ०भीम राव अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला व संविधान में वर्णित भागों, अनुच्छेदों व अनुसूचियों की महत्ता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि संविधान में जहां मौलिक अधिकार दिये ग्रे हैं वहीं हमारे मौलिक कर्तव्य भी हैं।आज के दिन हमें कर्तव्य पालन का संकल्प लेना चाहिए। समुदाय के प्रति भी शिक्षण संस्थाओं का कुछ कर्तव्य है।मंच का संचालन रितु उनियाल द्वारा किया गया। एन०एस०एस० इकाई द्वारा जागरुकता रैली वि०वि० से प्रारम्भ होकर राजपूत चौक, अम्बेडकर चौक पहुंची जहां पर अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर प्रो०राणा व स्थानीय पार्षद अमित नेगी द्वारा माल्यार्पण किया गया। रैली की प्रशंसा करते हुए नेगी ने सामुदायिक गतिविधियों में विश्वविद्यालय की भूमिका की सराहना की। अम्बेडकर चौक से रैली वि०वि० को वापस आयी, जहां कार्यक्रम के समापन के बाद मिष्ठान वितरण किया गया। एन०एस०एस० के कार्यक्रम प्रभारी हर्षित शर्मा द्वारा रैली को सफल बनाने हेतु सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया।ध्वजारोहण समारोह व रैली में समस्त शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
विवि के कुलाधिपति डा०अनिल सिंह व प्रति कुलाधिपति डा०आशा सिंह ने विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकों, स्टाफ व छात्र-छात्राओं को 74वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *