गाड़ीघाट स्थित प्रजापति धर्मशाला में “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग” कोटद्वार नगर के द्वारा निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन कियाा गया,,,।

गाड़ीघाट स्थित प्रजापति धर्मशाला में “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग” कोटद्वार नगर के द्वारा निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन कियाा गया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल/उत्तराखंड *** हंस फाउंडेशन के सहयोग सेे प्रजापति नगर गाड़ीघाट स्थित प्रजापति धर्मशाला में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ , सेवा विभाग” कोटद्वार नगर के द्वारा निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन कियाा गया। शिविर में सैकड़ों लोगों ने आँखों की जांच कराई। इस दौरान जरूरतमंदों को चश्में और दवाई निःशुल्क वितरित की गई। मोतियाबिंद के आॅपरेशन के लिए चयनित मरीजों का निःशुल्क आॅपरेशन किया जाएगा। मरीजों के आने-जाने की व्यवस्था हंस फाउंडेशन की ओर से की जाएगी।
शिविर कोडिनेटर दीपक सिंह गुसांई ने बताया कि शिविर में डाॅ0 प्रदीप रावत ने मरीजों के आँखों की जांच की। जंाच में सपोटिंग स्टाफ प्रवीन कक्तवाल ने सहयोग किया। उन्होंने बताया कि मनुष्य के जीवन का अहम अंग नेत्र है। आंखों के जरिए ही सारे संसार को देखा जाता है। निःशुल्क नेत्र शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नेत्र समस्या से जूझ रहे लोगों को स्वस्थ करना है। नेत्र शिविर में आंखों के स्पेसलिस्ट डॉक्टरों की टीम लोगो के नेत्रों की जांच और उपचार कर रही है। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक- अमित रावत, नगर सेवा प्रमुख रणवीर निर्मोही, प्रचारक आशुतोष, जिला सेवा प्रमुख अरूण, नगर कार्यवाह प्रशान्त, सह नगर कार्यवाह राजेश, विभाग कार्यवाह लोकेन्द्र, जिला सम्पर्क प्रमुख मनीराम ,मण्डल कार्यवाह नकुल, विकास, सेवा भारती अध्यक्ष डाॅ0 घनानन्द शर्मा आदि मौजूद थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.