प्रदेशभर में सबसे ज्यादा आईसीयू बेड वाला अस्पताल होगा श्रीकोट: धन सिंह रावत

प्रदेशभर में सबसे ज्यादा आईसीयू बेड वाला अस्पताल होगा श्रीकोट: धन सिंह रावत
Spread the love

-मंत्री ने श्रीनगर में विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किये।

 चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत आज  राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में 10 शैययायुक्त हाईटेक आईसीयू का 550. लाख की लागत से लोकार्पण, जंगली जानवरों से बचाव हेतु मेडिकल कॉलेज में फेंसिंग वॉल एवं सुरक्षात्मक निर्माण का 199.53 लागत से शिलान्यास  तथा अल्केश्वर घाट के समीप दीनदयाल पार्क के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने चौरास- नैथाणा पुल व श्रीनगर में निर्माणाधीन बस स्टेशन का निरीक्षण किया। मा. मंत्री ने कहा कि प्रदेश भर में सबसे ज्यादा आईसीयू बेड वाला अस्पताल श्रीकोट अस्पताल है। 
    मा. मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर रूप से जनता के हित में कार्य कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स व बॉय होस्टल के चारों ओर जंगली-जानवरों से सुरक्षित हेतु चारदीवारी का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने सम्बंधित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया गुणवत्ता के साथ कार्य समय पर पूर्ण करें। कहा कि  श्रीनगर व श्रीकोट अस्पताल में उच्च स्तर पर कार्य किया जायेगा। जिससे लोगों को दूसरे अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कहा की अस्पताल में भर्ती मरीजों को हर तरह की सुविधा आसानी से प्राप्त हो रही है। कहा कि श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न कार्यों हेतु 600 से अधिक कार्य स्वीकृत किये गए हैं जिन्हें 03 माह के भीतर पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विकास कार्य में कोई भी कसर नहीं छोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि हर निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जा रहा है। उन्होंने श्रीनगर में निर्माणाधीन बस अड्डा का निरीक्षण कर संबंधित कार्यदाई संस्था को लक्ष्य के सापेक्ष  कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस अड्डा का कार्य पूर्ण होने पर आम जनमानस को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  इस अवसर पर उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयबीर सिंह, सीओ पुलिस शयामदत्त नौटियाल, मेडिकल प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत सहित अन्य उपस्थित थे।      

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *